जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। काशीपुर में राजकीय पालीटेक्निक की एक छात्रा व 20 छात्रों के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर जाकर विद्यार्थियों की कांटेक्ट ट्रेसिग के साथ ही संस्थान में सेनिटाइजेशन कराया। साथ ही सभी विद्यार्थियों को संस्थान के छात्रावास में ही आइसोलेट किया गया है। जिले में कुल 363 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि विभाग ने की है।

सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। खासकर बुजुर्गों व गर्भवती महिलाओं को बचाए जाने के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत है। लगातार सैंपलिग व वैक्सीनेशन भी कराया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि जिले में मंगलवार को भी रुद्रपुर ब्लाक में सर्वाधिक 126 लोग संक्रमित मिले, वहीं काशीपुर में 104, बाजपुर में 29, गदरपुर में 24, खटीमा में दो बैंक कर्मियों सहित 30 लोग संक्रमित, किच्छा में 13, सितारगंज में 28 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई। सीएमओ ने बताया कि सभी को होम आइसोलेट कर संबंधित संक्रमितों के परिजनों की सैंपलिग कराई जा रही है। आवश्यकता महसूस होने पर प्रशासन से कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की संस्तुति भेजी जाएगी। इनसेट -----

5830 लोगों को लगाई वैक्सीन की डोज

रुद्रपुर : सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने बताया कि जिले में संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार को कुल 5830 लोगों को डोज दी गई। इसमें 15 से 18 वर्ष के 1662 किशोरों को पहली डोज, 18 वर्ष के 635 युवाओं को दूसरी डोज, बार्डर पर 96 लोगों को व 588 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई है। वहीं 18 वर्ष के 2849 युवाओं को दूसरी डोज लगाई गई। सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को जिले में 3026 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए। इसमें 1918 लोगों के आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल व 1108 लोगों के एंटीजन जांच के लिए सैंपल लिए गए।

---------------------------

पालीटेक्निक में प्रथम वर्ष की चल रही थीं परीक्षाएं

जासं, काशीपुर: मानपुर रोड स्थित काशीपुर राजकीय पालीटेक्निक संस्थान के प्रधानाचार्य राजीव नारायण सक्सेना ने बताया बीते दिन तक सभी पालीटेक्निक में प्रथम वर्ष के छात्रों की बोर्ड की थ्योरी की परीक्षाएं चल रही थीं। वहीं जिस दौरान छात्रों ने अपनी सैपलिग कराई थी उस दिन भी परीक्षाएं थी जिसे रोक पाना मुश्किल था। 21 विद्यार्थियों के संक्रमित आने पर ब्वायज हास्टल को खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही जो विद्यार्थी संक्रमित आए हैं उनको संस्थान के हास्टल में आइसोलेट किया गया है।

--------------------- तीन बैंक कर्मी सहित 32 लोग कोरोना पॉजिटिव

संसू, जसपुर : कोरोना प्रभारी डा. शाहरुख ने बताया कि क्षेत्र में मंगलवार को एक अस्पताल कर्मी और तीन नादेही स्थित बैंक कर्मी सहित 32 लोग कोरोना पाजिटिव आए हैं। सभी को होम आइसोलेट कर उनका उपचार किया जा रहा है। एक सप्ताह में अब तक 146 लोग कोरोना पाजिटिव आए हैं। 102 लोग स्वस्थ हो गए हैं। तथा 44 कोरोना पीड़ितों को होम आइसोलेट कर उनका उपचार किया जा रहा है। नादेही, धर्मपुर, अमियावाला बॉर्डर पर प्रदेश से बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिग की जा रही है।

Edited By: Jagran