Move to Jagran APP

23 मई तक कोर्ट में पेश न हुआ इनामी शूटर सर्वजीत तो होगी घर की कुर्की

शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को हरिद्वार में पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जबकि सर्वजीत सिंह पुलिस के हाथ नहीं आया। इस पर पुलिस ने बीते दिनों उसके तरनतारन स्थित घर पहुंचकर 82 का नोटिस चस्पा किया था। जिसके बाद से पुलिस उसकी गिरफ्तारी को उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा और पंजाब में लगातार दबिश दे रही है।

By virendra bhandari Edited By: Mohammed Ammar Thu, 16 May 2024 10:13 PM (IST)
23 मई तक कोर्ट में पेश न हुआ इनामी शूटर सर्वजीत तो होगी घर की कुर्की

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर फरार चल रहे एक लाख के इनामी शूटर सर्वजीत सिंह (सरबजीत सिंह) डेढ़ माह बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आया है। ऐसे में अब पुलिस ने जहां उसके घर में 82 का नोटिस पूर्व में चस्पा किया था, वहीं 23 मई तक कोर्ट में पेश न होने पर पुलिस अब उसके घर की कुर्की करेगी। इसके लिए जल्द ही पुलिस न्यायालय में आवेदन भी कर सकती है।

28 मार्च को बाइक सवार शूटरों ने नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू और सर्वजीत सिंह (सरबजीत सिंह) की पहचान कर उन पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया था। साथ ही हत्या के षड़यंत्र में शामिल और उन्हें राइफल उपलब्ध कराने वाले दिलबाग सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ काला, हरमिंदर उर्फ पिंदी, बलकार सिंह, परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिंटू व सुखदेव सिंह उर्फ सोनू के साथ ही सुल्तान व सतनाम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को हरिद्वार में पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जबकि सर्वजीत सिंह पुलिस के हाथ नहीं आया। इस पर पुलिस ने बीते दिनों उसके तरनतारन स्थित घर पहुंचकर 82 का नोटिस चस्पा किया था। जिसके बाद से पुलिस उसकी गिरफ्तारी को उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा और पंजाब में लगातार दबिश दे रही है। लेकिन वह पुलिस के हाथ अब तक नहीं आया है।

ऐसे में अब फरार चल रहा सर्वजीत सिंह गिरफ्तार नहीं होता है या फिर 23 मई तक न्यायालय में पेश नहीं होता है तो पुलिस उसके घर की कुर्की करेगी। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि सर्वजीत सिंह की तलाश में पुलिस टीम लगी है। एक टीम पंजाब भी भेजी गई है। बताया कि 23 मई तक वह कोर्ट में पेश न हुआ तो उसके घर की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।