संवाद सहयोगी, बाजपुर : विश्व शांति व सबके भले के लिए गुरुद्वारा सिंह सभा बेरिया दौलत के तत्वावधान में 40 दिन से ज्ञानी भजन सिंह के नेतृत्व में जारी नाम सिमरन का समागम के दौरान समापन किया गया। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब से पहुंचे पंज प्यारों ने सुविचार देते हुए 175 लोगों को अमृतपान कराया। इस दौरान कविश्री, कीर्तनी जत्थों व कथावाचकों ने गुरुवाणी का व्याख्यान किया।

आठ सितंबर से प्रतिदिन प्रात: साढ़े चार बजे से जारी 40 दिन के नाम सिमरन का रविवार को समापन किया गया। कथावाचक ज्ञानी भजन सिंह ने कहा कि सिमरन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को तत्पर रहना चाहिए, क्योंकि प्रभु की याद यदि हृदय में बनी रहती है तो उसका कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

भाई जुझार सिंह के कविश्री जत्थे ने श्री गुरु गोविद सिंह जी महाराज के जीवनकाल से जुड़ी कविताओं व भाई अभिजीत सिंह के कीर्तनी जत्थे ने नाम सिमरन को लेकर कीर्तन किया। कार्यक्रम के दौरान गुरु का अटूट लंगर भी बरताया गया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय, पूर्व सांसद बलराज पासी, बीडीसी सदस्य राजेंद्र सिंह संधू, हरदेव सिंह, राजेंद्र सिंह, सुखदेव सिंह, सुरेंद्र सिंह, नक्षत्र सिंह, अमरीक सिंह आदि अनेक लोग मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस