Move to Jagran APP

रुद्रपुर में पत्नी की गला घोंटकर हत्या, खुद भी फंदे पर लटका, फंदा टूटने से गिरकर हुआ बेहोश

Man Killed Wife in Rudrapur ऊधमसिंहनगर जिले में दहेज की खातिर ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर में में पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में उसने पंखे से लटककर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन फंदा टूट गया।

By Jagran NewsEdited By: Skand ShuklaPublished: Fri, 07 Oct 2022 01:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:50 PM (IST)
रुद्रपुर में पत्नी की गला घोंटकर हत्या, खुद भी फंदे पर लटका, फंदा टूटने से गिरकर हुआ बेहोश
हत्यारोपित दामाद पर लगाया दहेज के लिए हत्या करने का आरोप, पूछताछ में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंहनगर जिले में दहेज की खातिर ट्रांजिट कैंप, रुद्रपुर में में पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में उसने पंखे से लटककर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन फंदा टूट गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है, साथ ही उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

मूलरूप से ग्राम कमुआ थाना हफिसगंज बरेली और हाल आजाद नगर ट्रांजिट कैंप निवासी शिशुपाल पुत्र राम चरन सिडकुल की एक कंपनी में काम करता है। वर्ष, 2018 उसने न्यूरिया पीलीभीत निवासी राम विलास की 24 वर्षीय पुत्री रिंकी के साथ विवाह किया था। बाद में वह पत्नी रिंकी और चार साल के पुत्र अरनब को लेकर ट्रांजिट कैंप के आजादनगर में किराए में रहने लगा।

शिशुपाल का फंदा टूटने से गिरकर हुआ बेहोश

बताया जा रहा है कि पांच अक्टूबर को शिशुपाल अपने घर कमुआ बरेली गया हुआ था। छह अक्टूबर को वह वापस ट्रांजिट कैंप पहुंचा। देर रात दोनों पति पत्नी के बीच विवाद हो गया। इस पर शिशुपाल ने पत्नी रिंकी का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने कमरे में लगे कुंडे में रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन रस्सी टूट गई और शिशुपाल गिर गया और वह बेहोश हो गया।

देर तक बच्चे की रोने की आवाज सुनकर पहुंचे लोग

बच्चे की रोने धोने की काफी देर तक आवाज आने पर आसपास के लोग उठे और दरवाजा तोड़ा। जहां शिशुपाल और रिंकी बेहोश पड़े हुए थे। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, सीओ आपरेशन अनुषा बड़ोला, थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, एसआइ नीमा बोहरा पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली।

दामाद पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टर ने रिंकी को मृत घोषित कर दिया। इधर, घटना का पता चलते ही रिंकी के पिता राम विलास अन्य स्वजनों के साथ पहुंचे और दामाद शिशुपाल पर पुत्री का दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी है।

पीएम रिपोर्ट में चलेगा हत्या के कारणों का पता

थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि रिंकी की गला दबाकर हत्या करने के बाद शिशुपाल ने आत्महत्या का प्रयास किया है। मृतका के शरीर में किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। बताया कि हत्यारोपित पति से पुलिस पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.