काशीपुर, जागरण संवाददाता। Explosion near Cheema railway crossing Kashipur: ऊधम सिंह नगर के काशीपुर में आज जोरदार धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। यह धमाका चीमा रेवले क्रॉसिंग के पास ज्ञानार्थी मीडिया कॉलेज के बाग में हुआ। धमाके के साथ ही आग भी भड़क उठी। जिस समय यह घटना हुई, चीमा रेलवे क्रॉसिंग बंद था। इससे वहां वाहनों की कतारें लगी थीं। ऊंची-ऊंची आग की लपटें उठती देख वहां से गुजर रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

एलआइयू की टीम भी पहुंची

धमाके के साथ तेज लपटों की वजह से लोगों में अफरा-तरफी का माहौल रहा। इससे रेलवे क्रॉसिंग पर लगे जाम की वजह से लोगों में काफी देर तक सहमे रहे। किसी को कुछ पता नहीं चल रहा था आखिर आग कैसे लगी। मौके पर जानकारी मिलने पर एलआइयू की टीम भी पहुंच गई। जिसके बाद उन्हें संस्थान की तरफ से बताया गया कि परिसर के एक तरफ कूड़े में चिप्स के पैकेटों को जलाया जा रहा था।

कूड़े में लगाई गई थी आग

चीमा चौक रेलवे क्रासिंग स्थित ज्ञानार्थी मीडिया काॅलेज परिसर में सोमवार देर शाम छह बजे से सात बजे के बीच में रेलवे क्रॉसिंग पर भारी जाम की वजह से वाहनों की कतार लगी हुई थी कि क्रॉसिंग के पास स्थित एक बाग में कूड़े में आग लगाई गई थी। आग भड़कने के दौरान एकाएक वहां तेज धमाके शुरू हो गए, जिससे क्रॉसिंग के पास खड़े वाहन सवारों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों की समझ में नहीं आया कि अचानक ये धमाके क्यों हो रहे हैं? आग में तेज लपटे उठ रही थी।

पटाखों की तरह हो रहे थे धमाके

राहगीरों का कहना है कि आग की लपटों और उससे पटाखों से होने वाले धमाके की तेज आवाज आ रही थी। इस दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर जाम में फंसे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। मामले में एसडीएम ने तत्काल संज्ञान लेते पूरे मामले की जानकारी ली।

प्रशासन करेगा कार्रवाई

काशीपुर एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है कि संस्थान में कूंडा जलाया जा रहा था। अगर कोई भी कूड़ा जलाता है तो नगर निगम द्वारा 5 हजार रुपये का जुर्माना किया जाता है। मामले की जांच करवाते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी यह ऐसे जगह पर कूड़ा जलाना खतरे से खाली नही है।

कॉलेज प्रशासन ने क्या कहा

वहीं, ज्ञानार्थी मीडिया कॉलेज एकेडमिक हेड मनोज मिश्रा का कहना था कि स्क्रेप जलाया जा रहा था,जिसमें चिप्स के पैकेट भी थे उससे आवाज आ रही थी। कुछ देर में आग बुझ गई थी।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट