Move to Jagran APP

Rudrapur News: शाॅर्ट सर्किट से घर में लगी आग से LPG सिलिंडर में जोरदार धमाका, छत उड़ी, घरवालों का हुआ ये हाल

LPG cylinder exploded due to fire रुद्रपुर में प्रधानाचार्य के घर में शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि किचन तक पहुंच गई और सिलिंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे बेडरुम किचन की छत व आंगन की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Mon, 03 Oct 2022 09:21 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 09:21 PM (IST)
सिलिंडर फटने से हुए धमाके से आसपास के लोग सहम गए थे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : LPG cylinder exploded due to fire in Rudrapur : जिला मुख्यालय के एलायंस कालोनी में प्रधानाचार्य के घर में शाॅर्ट सर्किट से लगी आग से एसपीजी रसोई गैस से भरा सिलिंडर फट गया। इससे बेडरुम व किचन की छत क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि उस समय घर पर कोई नहीं था। अग्निशमन विभाग ने किसी तरह आग पर काबू पाया। सिलिंडर फटने से हुए धमाके से आसपास के लोग सहम गए थे।

loksabha election banner

घर में नहीं था कोई

काशीपुर हाईवे स्थित एलायंस कालोनी के मकान नंबर जी-87 निवासी आमोद सक्सेना राजकीय इंटर कालेज चुटकी देवरिया किच्छा में प्रधानाचार्य हैं। उनकी पत्नी किच्छा जीजीआइसी में प्रवक्ता है। सोमवार को दोपहर बाद किसी काम से आमोद परिवार के साथ हल्द्वानी चले गए थे। देर शाम घर में आग लगने की सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लग गए।

वाशिंग मशीन में शाॅर्ट सर्किट की आशंका

आग इतनी तेज थी कि किचन तक पहुंच गई और सिलिंडर में आग लगते ही तेज धमाके के साथ फट गया। इससे बेडरुम, किचन की छत व आंगन की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। सिलिंडर फटने के समय घर में कोई नहीं था। आग बुझाने के लिए टाटा मोटर्स का एक दमकल वाहन मंगाना पड़ा। दमकल के तीन वाहनों से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। वाशिंग मशीन का केबिल जला था। इससे आशंका जताई जा रहा है कि वाशिंग मशीन चालू रही होगी। ऐसे में शाट सर्किट से आग लग गई। आग से एसी सहित कुछ घरेलू सामान भी जला है। सीएफओ वंश बहादुर यादव ने बताया कि जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा।

रम्पुरा में भी लगी आग

रुद्रपुर के रम्पुरा में भी एक घर में भी आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। सिडकुल श्रमिक अभिषेक गुप्ता किराए के मकान में रम्पुरा में रहते हैं। सोमवार दोपहर चार बजे शाट सर्किट की वजह से उनके घर में आग लग गई। सूचना पर अग्निशमन विभाग के एसआइ दया किशन पलड़िया दमकल की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इस दौरान आग से अभिषेक के कमरे में रखा फ्रीज, पंखा सहित कई घरेलू सामान जल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.