Move to Jagran APP

मछली पालन तालाब में घुसा मगरमच्छ

क्षेत्र के शेखोफार्म में तालाब में आए मगरमच्छ ने हजारों रुपये की मछली खा गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 11:41 PM (IST)
मछली पालन तालाब में घुसा मगरमच्छ
मछली पालन तालाब में घुसा मगरमच्छ

संसू, शक्तिफार्म : क्षेत्र के शेखोफार्म में तालाब में आए मगरमच्छ ने हजारों रुपये की मछली खा गया। परेशान फार्म स्वामी एवं ठेकेदार ने पिजरा बनाकर मगरमच्छ को पकड़ा। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को धौरा जलाशय में छोड़ दिया।

loksabha election banner

शेखोफार्म स्वामी अशोक शेखो ने मछली पालने के लिए तालाब बना रखा है। शेखो ने तालाब दिनेशपुर निवासी कालीपद को ठेके पर दे दिया। बरसात के समय तालाब में मगरमच्छ चला आया। दो सप्ताह पूर्व पता चलने पर फार्म स्वामी ने वन विभाग को सूचना देकर मगरमच्छ को पकड़ने की मांग की। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर तालाब से पानी निकालने को कहा। ठेकेदार कालीपद ने बताया कि उसने 30 जुलाई को रेंज कार्यालय सितारगंज पहुंचकर भी मगरमच्छ को पकड़ने की गुहार लगाई, लेकिन वहां भी तालाब से पानी निकालने के बाद मगरमच्छ को पकड़ने की बात कह दिया गया। इसके बाद ठेकेदार व फार्म स्वामी ने लोहे का पिजरा बनाकर तालाब में डाल दिया सोमवार को मगरमच्छ के पिजरे में फंसने पर वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को कब्जे में लेकर धौरा जलाशय में छोड़ दिया। फार्म स्वामी अशोक शेखो व ठेकेदार कालीपद ने बताया कि मगरमच्छ अब तक एक लाख रुपये से ज्यादा की मछली खा गया। इन्होंने मगरमच्छ से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.