Move to Jagran APP

प्रस्तावित भूमि पर हो हवाई अड्डे का निर्माण

पंतनगर के हवाई अड्डे का प्रस्तावित विस्तार पंतनगर के ही अटरिया रोड पर प्रस्तावित भूमि पर होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 07:43 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:43 AM (IST)
प्रस्तावित भूमि पर हो हवाई अड्डे का निर्माण
प्रस्तावित भूमि पर हो हवाई अड्डे का निर्माण

जासं, रुद्रपुर : पंतनगर के हवाई अड्डे का प्रस्तावित विस्तार पंतनगर के ही अटरिया रोड पर प्रस्तावित भूमि पर होगा। इसे बरहैनी ले जाने का षड्यंत्र सफल नहीं होने दिया जाएगा।

loksabha election banner

किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व सांसद अजय भट्ट से टेलीफोन पर वार्ता की। बंशीधर भगत ने भरोसा दिलाया कि पंतनगर हवाई अड्डा कहीं शिफ्ट नहीं किया जाएगा। पंतनगर फॉर्म में अटरिया रोड पर चिह्नित भूमि जो तकनीकी व भौतिक रूप से सही पाई गई है, वहीं इसका विस्तार होगा। शुक्ला ने बताया कि केशव पासी शासन व जनप्रतिनिधियों को गुमराह कर पंतनगर हवाई अड्डे को बरहैनी ले जाने का षड्यंत्र पिछले लंबे समय से कर रहे हैं। कुछ जनप्रतिनिधियों को गलत सूचना देकर उनसे इस संबंध में पत्र भी लिखवाए हैं, लेकिन यह मंसूबे सफल नहीं होने दिया जाएगा। भारत रत्न पंडित गोविद बल्लभ पंत के नाम पर पंतनगर में स्थापित हवाई अड्डा का प्रस्तावित विस्तार भी इसी भूमि पर होगा। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता केशव कुमार पासी का कहना है कि हवाई अड्डे विस्तार देने के बजाय हल्द्वानी-रुद्रपुर व काशीपुर के बीच की जगह बरहैनी में बनाना उचित होगा।

------------

पंतनगर में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

पंतनगर : कांग्रेस नेता डाक्टर गणेश उपाध्याय ने कहा कि दो बार इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने के लिए सर्वे हो चुका है। डॉक्टर उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पंतनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की घोषणा कर चुके हैं। सर्वें में काफी रुपये खर्च हो चुके हैं। अब कुछ जनप्रतिनिधि व्यक्तिगत लाभ से इस कार्य में व्यवधान डाल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पंतनगर में होना चाहिए। राजनीतिक दबाव से यह कार्य पूरे नहीं हुए हैं। यही हालात रहा तो एयरपोर्ट निर्माण 15 साल आगे चला जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री को मेल भेजकर पंतनगर में ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.