Move to Jagran APP

पंतनगर में विद्युत कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

संवाद सहयोगी, पंतनगर : नियमों को ताक पर रखकर की गई सुरक्षाधिकारी की नियुक्ति समेत उनकी

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:43 PM (IST)
पंतनगर में विद्युत कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
पंतनगर में विद्युत कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

संवाद सहयोगी, पंतनगर : नियमों को ताक पर रखकर की गई सुरक्षाधिकारी की नियुक्ति समेत उनकी मनमानी कार्यशैली से क्षुब्ध पंतनगर के विद्युत कार्मिकों ने तत्काल सुरक्षाधिकारी को हटाने की माग को लेकर बुधवार से दो घटे का कार्य बहिष्कार कर आंदोलन किया।

loksabha election banner

परिसर के विद्युत विभाग में बुधवार से पूर्व प्रस्तावित दो घटे कार्यबहिष्कार किया। सुबह 8.30 बजे से कर्मचारी कार्य से विरत रहे एवं विभाग के प्रागण में ही धरने पर बैठ गए और जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। वक्ताओं ने कहा कि सुरक्षाधिकारी की नियुक्ति सहित उनकी विवादित कार्यशैली के चलते परिसर में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। सुरक्षाधिकारी अपने आफिस में ही जमे रहते हैं। परिसर में बिना किसी पूर्व सूचना के पुलिस के सहयोग से वाहन चेकिंग के नाम पर धन उगाही की जा रही है। जिसकी वजह से एक सड़क हादसे में विद्युत विभाग के लाइनमैन मस्तराज राय को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसलिए सुरक्षाधिकारी के पद से हटने तक प्रतिदिन नौ से 11 बजे (दो घटे) कार्यबहिष्कार जारी रहेगा। राजेंद्र सिंह ने बताया कि दो घटे कार्यबहिष्कार (टूल डाउन) के दौरान विद्युत आपूर्ति चालू रहेगी, लेकिन किसी फाल्ट की दशा में कार्य पर लौटने के बाद ही फाल्ट को दुरूस्त किया जाएगा। आंदोलन में विद्युत विभाग संघर्ष समिति के संतोष त्रिपाठी, एससी शर्मा, एमसी पाडेय, राजेंद्र सिंह, जेसी भगत,एसके पाठक एवं राजीव रस्तोगी सहित दर्जनों विद्युत कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.