जागरण संवाददाता, काशीपुर : बारिश के बाद अब मच्छरों का आतंक बढ़ गया है। इसे रोकने में नगर निगम प्रशासन फेल है। ऐसी स्थिति में लोगों का दिन में चैन से बैठना व रात में आराम से नींद लेना मुहाल हो गया है।

तराई में एक सप्ताह पहले मूसलधार बारिश हुई थी। जगह-जगह जलभराव से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया था। बारिश के बाद जल निकासी की सुविधा न होने से सैनिक कालोनी, आर्य नगर, आरकेपुरम, वैशाली आदि कालोनियों में जगह-जगह सड़कों व गड्ढों में एकत्र पानी समस्या बनी है। पानी में कूड़ा होने से बदबू उठने लगी है और मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। स्थिति यह है कि लोग दिन में भी चैन से नहीं बैठ पा रहे हैं। रात में भी लोग आराम से नींद नहीं ले पा रहे हैं। लोगों में भय बना है कि यदि गड्ढों का पानी जल्द नहीं सूखा तो डेंगू का प्रकोप बढ़ सकता है। अभी तक नगर निगम एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव व फॉ¨गग नहीं करा पाया है। इससे मच्छरों के आतंक से लोगों का जीना दूभर हो गया है।

----------

जल निकासी न होने से जगह-जगह पानी एकत्र हो गया है। इससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। इस संबंध में कई बार प्रशासन से कहा गया, मगर सुनवाई नहीं हो पाई है।

हेमा देवी, सैनिक कॉलोनी

----------

दिन में ही मच्छर हमला कर रहे हैं। इससे लोग चैन से बैठ नहीं पा रहे हैं। नींद लेना तो मुश्किल हो गया है। अभी तक एंटी लार्वा स्प्रे व फॉ¨गग नहीं कराया गया। इससे डेंगू मच्छरों का प्रकोप बढ़ सकता है।

सरोज, सैनिक कॉलोनी

-----------

जरूरत वाले स्थानों पर एंटी लार्वा स्प्रे व फॉ¨गग कराया जाएगा। इसके लिए सोमवार को बैठक कर रोस्टर तैयार किया गया है।

कमलजीत ¨सह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम

Posted By: Jagran