Move to Jagran APP

सीसीटीवी फुटेज के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

जागरण संवाददाता, किच्छा : एसबीआइ के कर्मचारियों की हेकड़ी के क्या कहने, पेंशन के पैसे

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 06:23 PM (IST)
सीसीटीवी फुटेज के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

जागरण संवाददाता, किच्छा : एसबीआइ के कर्मचारियों की हेकड़ी के क्या कहने, पेंशन के पैसे दूसरे के खाते में ट्रांसफर की जांच के लिए पहुंची पुलिस से ही सीसीटीवी फुटेज के लिए प्रार्थना पत्र लिखवा लिया। कर्मचारियों का जब पुलिस के साथ यह व्यवहार है तो आम आदमी के साथ क्या होगा इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

loksabha election banner

तारा ¨सह पुत्र जीतराम निवासी आदर्श कॉलोनी ग्राम बंडिया किच्छा के भारतीय स्टेट बैंक में हर माह पेंशन के 26 हजार 203 रुपये आते हैं। वह नौ अप्रैल को जब पेंशन का पता करने पहुंचे तो सात अप्रैल को पैसे आते ही सुरेश शर्मा के खाते में ट्रांसफर हो गए थे। पुलिस से शिकायत करने पर सुरेश शर्मा के खाते को सीज करवा दिया गया। जिसके बाद भी उसके खाते से 75 हजार की रकम निकल गई। प्रयास के बाद भी तारा ¨सह के खाते में पैसा वापस नहीं आया तो प्रधानमंत्री के पोर्टल पर शिकायत के बाद पुलिस फिर हरकत में गई और शनिवार दोपहर बैंक में जांच को पहुंचे तो शाखा प्रबंधक मीटिंग में थे। गार्ड के हाथ संदेश भिजवा दिया मैडम से मिल लो। मैडम ने भी सीसीटीवी फुटेज के लिए प्रार्थना पत्र की औपचारिकता पूरी करने को कह दिया। तारा ¨सह का आरोप है बैंक कर्मियों की मिलीभगत के बिना पैसा ट्रांसफर नहीं हो सकता। वहीं बैंक प्रबंधन द्वारा एटीएम से पैसा ट्रांसफर की बात कहीं जा रही है।

------------

दो दिन बाद आया पैसा कटने का संदेश

सात अप्रैल को पैसा ट्रांसफर होने पर मोबाइल पर कोई संदेश नहीं आया। जब बैंक में पहुंच कर हल्ला मचाया तो नौ अप्रैल को उसके खाते में पैसा ट्रांसफर होने का संदेश आ गया। आरोप है पैसा ट्रांसफर की कार्रवाई की जानकारी बैंक प्रबंधन को थी अगर वह चाहता को पैसा ट्रांसफर होने से रोक सकता था। परंतु बैंक प्रबंधन ने उसको टाल दिया।

-----------

पैसा ट्रांसफर के मामले में प्रार्थना पत्र मिलने पर बैंक प्रबंधन से संपर्क कर जानकारी ले धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जा रहा है। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह बैंक का कर्मचारी ही क्यों न हो।

-मोहन चंद्र पांडे, एसएचओ किच्छा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.