Move to Jagran APP

बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा ठप

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: भारत संचार निगम लिमिटेड के लापरवाह रवैये से निजी कंपनियों को

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 12:04 AM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 12:04 AM (IST)
बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा ठप
बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा ठप

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: भारत संचार निगम लिमिटेड के लापरवाह रवैये से निजी कंपनियों को फायदा हो रहा है। ब्रॉडबैंड जैसी महत्वपूर्ण सेवा ठप होने के बाद भी कर्मचारियों पर इसका कोई असर नहीं है। हालत यह है कि दिन में करीब छह से सात बार कनेक्शन टूट रहा है। जबकि प्लान के मुताबिक लोगों को इंटरनेट स्पीड भी नहीं मिल पा रही है।

loksabha election banner

औद्योगिक नगरी होने के बाद भी ऊधम¨सह नगर की संचार सेवा राम भरोसे है। जबकि लोगों के बीच चर्चा है कि निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए बीएसएनएल के अधिकारी व कर्मचारी जानबूझकर लापरवाही कर रहे हैं। जिससे एअरटेल, वोडाफोन, जिओ आदि कंपनियों की ओर लोगों का रुझान जाए और उन्हें फायदा मिल सके। हालत यह है कि बीएसएनएल के नेटवर्क से जुड़े ग्राहक लगातार कम हो रहे हैं। बीएसएनएल के बजाए लोग निजी सेवा प्रदाता कंपनियों की ओर ध्यान दे रहे हैं। जिला मुख्यालय समेत काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज, किच्छा, खटीमा, जसपुर आदि क्षेत्रों में भी संचार सेवा लड़खड़ाई हुई है। ======== अधिकारी बने अनभिज्ञ

रुद्रपुर: सर्किल क्षेत्र में फोन व ब्रॉडबैंड के कितने कनेक्शन हैं, इस बात से अधिकारी भी अनभिज्ञ हैं। लापरवाही का आलम यह है कि विभागीय अधिकारियों को ग्राहकों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। विभाग के उप मंडल अभियंता ने एसडीओ कमला गुसाईं से बात करने को कहा। जबकि कमला गुसाईं को भी नहीं पता कि उनके सर्किल में कितने उपभोक्ता है। कहां-कहां समस्या है और कैसे ठीक हो सकती है। ======= बीएसएनएल लोगों को बेहतर संचार सुविधा देने के लिए तत्पर है। ऊधम¨सह नगर में यदि संचार सेवा में समस्या है तो उसे चेक करके ठीक कराया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित किया जाएगा।

-एचके वर्मा, मुख्य महाप्रबंधक, बीएसएनएल, देहरादून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.