Move to Jagran APP

Baba Tarsem Singh Murder: फरार इनामी शूटर सर्वजीत सिंह के पीछे लगी पुलिस, खंगाले जा रहे आतंकी व खालिस्तान कनेक्शन

Baba Tarsem Singh Murder अब पुलिस फरार चल रहे दूसरे शूटर सर्वजीत सिंह का भी आतंकी और खालिस्तानी कनेक्शन खंगाल रही है। 28 मार्च को डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मिले इनपुट में सर्वजीत सिंह पर पंजाब बिहार और ऊधम सिंह नगर में हत्या डकैती आर्म्स और एनडीपीएस के 10 से अधिक केस दर्ज हैं।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 12 Apr 2024 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 11:47 AM (IST)
Baba Tarsem Singh Murder: फरार इनामी शूटर सर्वजीत सिंह के पीछे लगी पुलिस, खंगाले जा रहे आतंकी व खालिस्तान कनेक्शन
Baba Tarsem Singh Murder: डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों नेहत्या कर दी थी

फरार इनामी शूटर सर्वजीत सिंह के खंगाले जा रहे आतंकी व खालिस्तान कनेक्शन

loksabha election banner

वीरेंद्र भंडारी, रुद्रपुर : डेरा कारसेवा प्रमुख तरसेम सिंह की हत्या करने वाला एक लाख का इनामी शूटर अमरजीत सिंह का 90 के दशक में आतंकी कनेक्शन मिलने के बाद अब पुलिस फरार चल रहे दूसरे शूटर सर्वजीत सिंह का भी आतंकी और खालिस्तानी कनेक्शन खंगाल रही है।

इसके लिए पंजाब के साथ ही बिहार, दिल्ली, हरियाणा समेत अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क कर उसके आपराधिक इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है। अब तक मिले इनपुट में सर्वजीत सिंह पर पंजाब, बिहार और ऊधम सिंह नगर में हत्या, डकैती, आर्म्स और एनडीपीएस के 10 से अधिक केस दर्ज हैं। जबकि अन्य राज्यों से भी आपराधिक इतिहास मिलने के बाद यह संख्या और बढ़ सकती है।

पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया था

28 मार्च को डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने बाइक सवार शूटर सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया था। साथ ही शूटरों की तलाश शुरू कर दी थी।

इस दौरान शूटर तो पुलिस के हाथ नहीं चढ़े, लेकिन हत्या का षड़यंत्र रचने वाले और रायफल उपलब्ध कराने वाले 7 लोग शाहजहांपुर निवासी दिलबाग सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ काला, हरमिंदर उर्फ पिंदी, बलकार सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही शूटरों को बाजपुर में रायफल उपलब्ध कराने वाले पीलीभीत निवासी परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिंटू के साथ ही सुल्तान सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि फरार चल रहे शूटर सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की टीम लगी हुई थी।

सोमवार देर रात मिले इनपुट के बाद हरिद्वार के भगवानपुर में हुई मुठभेड़ में शूटर अमरजीत सिंह ढेर हो गया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुठभेड़ में ढेर अमरजीत सिंह का लंबा आपराधिक इतिहास रहा था। जिसमें वर्ष, 1991 में आतंकी कनेक्शन भी रहा था।

इस दौरान उसने अपने साथियों के साथ आतंकवादियों को पनाह दिया था और आतंकवादियों के साथ मिलकर खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। ऐसे में पुलिस का मानना है कि मुठभेड़ में ढेर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू के फरार चल रहे साथी सर्वजीत सिंह का भी आतंकी और खालिस्तानी कनेक्शन हो सकता है। इसके लिए पुलिस टीम उसका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।

पुलिस की 11 टीमें उत्तर प्रदेश व पंजाब में डाले हैं डेरा

शूटर सर्वजीत सिंह समेत षड़यंत्र में शामिल तीन लोगों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। इसके लिए पुलिस टीम उत्तर प्रदेश, पंजाब में डेरा डाले हुए है। साथ ही उन तक पहुंचने के लिए पुलिस कई संदिग्धों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तीनों की गिरफ्तारी के बाद हत्याकांड से जुड़े कई राज का फर्दाफाश होगा।

पुलिस को अब इनकी है तलाश

नानकमत्ता में बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले एक शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को सोमवार देर रात हरिद्वार में एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। तब से पुलिस बाबा की हत्या में शामिल शूटर सर्वजीत सिंह की तलाश में लगी है। साथ ही हत्या के षड़यंत्र में शामिल प्रकाश में आए सुल्तान सिंह व सतनाम सिंह की भी तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस की 11 टीम पंजाब और उत्तर प्रदेश में डेरा डाले हुए है।

शूटर सर्वजीत सिंह समेत हत्या के षड़यंत्र में शामिल सुल्तान सिंह और सतनाम सिंह की गिरफ्तारी को पुलिस, एसओजी और एसटीएफ की 11 टीम लगी हैं। इसके लिए सर्विलांस, सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ ही मैनुअली भी काम किया जा रहा है। बताया कि जल्द ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- डा.मंजूनाथ टीसी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.