Move to Jagran APP

विधेयक के खिलाफ गरजे अन्नदाता, जाम

लोकसभा में पास तीन विधेयकों के खिलाफ आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 12:18 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:05 AM (IST)
विधेयक के खिलाफ गरजे अन्नदाता, जाम
विधेयक के खिलाफ गरजे अन्नदाता, जाम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : लोकसभा में पास तीन विधेयकों के खिलाफ आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन सहित किसान संगठनों ने जिले में जगह-जगह प्रदर्शन कर रोष जताया। रुद्रपुर के डीडी चौक को किसानों ने ट्रैक्टरों को आगे-पीछे लगाकर बंद कर दिया। करीब दो घंटे तक यातायात प्रभावित हुआ। पुलिस की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीएन सिंह ने कहा कि मोदी को किसानों ने भी लोकसभा चुनाव में वोट दिया था। कांग्रेस यदि किसानों के हित की बात नहीं कर सकी तो वह सत्ता से बाहर हो गई। मोदी को हमारी बात सुननी पड़ेगी। कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए यह विधेयक लाया गया है। इसके बाद तराई किसान संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष तेजेंद्र सिंह विर्क ने किसान विरोधी विधेयक की डीडी चौक पर प्रतियां फूंककर विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शन करने वालों में जगदीश सिंह, बीएम सिंह, सीबी शर्मा, अमनदीप सिंह, सुरेश पपनेजा, अरुण शुक्ला, संतोख सिंह, गुरजीत सिंह, जगतार सिंह, विवेक सिंह, संजीव सिंह, करनैल सिंह, नारायण बिष्ट, निर्मल सिंह और नारायण पाल सहित करीब सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

-------------

अनुमति लेने के नाम पर किसानों से भिड़े कोतवाल, बैरंग वापस

विधेयक के खिलाफ गल्ला मंडी में एकत्र किसानों से बात करने कोतवाली प्रभारी नित्यानंद पंत जब पहुंचे और सभा की अनुमति लेने की बात पूछी। इस पर तराई किसान संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष तेजेंद्र सिंह विर्क से उनकी झड़प हो गई। विर्क ने कहा कि किसानों को किसी सभा के लिए अनुमति की जरूरत नहीं है। पुलिस को जानकारी होनी चाहिए कि देश में विधेयक के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अनुमति की जरूरत किसानों को नहीं है। किसानों ने नारेबाजी करनी शुरू की तो मामला गंभीर समझ कोतवाली प्रभारी बैरंग वापस हो गए।

-----

तीन घंटे तक शहर में चारों तरफ सड़कें जाम

ट्रैक्टरों से गल्ला मंडी से निकले करीब दो हजार से अधिक किसानों ने पूर्व निर्धारित समय 12 बजे डीडी चौक पर पहुंच गए। चौराहे से मोदी मैदान, इंदिरा चौक, अग्रसेन चौक से लेकर हल्द्वानी की तरफ यातायात थम सा गया। शहर में लोगों ने जाम से बचने के लिए शहर में आवास विकास, ट्रांजिट कैंप सहित रविद्र नगर की सड़कों का सहारा लिया तो यहां पर भी यातायात का दवाब बढ़ने पर जाम लग गया। करीब तीन बजे के बाद डीडी चौक पर किसानों की भीड़ छंटने के बाद ही जाम खुल सका। पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों को परशुराम चौक से सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल मार्ग से डायवर्ट किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.