जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दूसरी कोरोना की लहर में जिले में गुरुवार को 60 कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। इन सभी को इलाज के लिए जहां आइसोलेट किया गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में सितारगंज में 21, किच्छा में तीन, रुद्रपुर में 10, गदरपुर में 3, बाजपुर में 8, जसपुर में एक, काशीपुर में आठ, खटीमा में 6 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है। इन सभी की ट्रेवेल हिस्ट्री के साथ ही कांटेक्ट हिस्ट्री जांची जा रही है। कोरोना वैक्सीनेशन में जिले के अंदर 6294 को पहली डोज व 301 लोगों को दूसरी वैक्सीन की डोज दी गई। कुल 6595 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। जिसमें 45 से 60 वर्ष के लोगों की संख्या 4200 व वरिष्ठ नागरिकों की संख्या 2094 दर्ज की गई। बीते वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान सर्वाधिक एक दिन में 200 से अधिक केस आए थे। कोरोना संक्रमण की देश में चल रही दूसरी लहर में यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में एक दिन के अंदर कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बीती होली के बाद एक दिन में पांच से बढ़ते हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह संक्रमण को देखते हुए स्थिति चिताजनक कही जा सकती है। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को संक्रमण को लेकर सतर्कता के साथ ही शारीरिक दूरी के साथ ही मास्क का प्रयोग हर हाल में किए जाने के प्रति जागरूक कर रहा है। लोगों को इस बात को समझना होगा कि सतर्कता ही कोरोना संक्रमण से बचाव कर सकता है। साथ ही वैक्सीनेशन का नंबर आने पर या 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को हर हाल में वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी इन नियमों का पालन हर हाल में करना है। जिले में कुल 1890 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। इसमें मेडिकल कालेज फ्लू क्लीनिक में 202 सैंपल व बार्डर पर 107 सैंपल लिए गए।

..........

सीएमओ बोले लापरवाही करना ठीक नहीं

रुद्रपुर : सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने कहा कि लगातार बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या को देखते हुए और सतर्कता व सैंपलिग बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी घर से निकलने पर मास्क का प्रयोग करने के साथ ही कोविड के नियमों का पालन करना चाहिए। लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या के बाद लगातार मानीटरिग की जा रही है। किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है लेकिन नियमों की अनदेखी भूलकर भी न करें। यह हम सभी की जिम्मेदारी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021