Move to Jagran APP

555 मिसाइलें निष्क्रिय करने को बनी कमेटी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जसपुर की पतरामपुर चौकी के पास दबी 555 मिसाइल निष्क्रिय करने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 06:41 PM (IST)
555 मिसाइलें निष्क्रिय करने को बनी कमेटी
555 मिसाइलें निष्क्रिय करने को बनी कमेटी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जसपुर की पतरामपुर चौकी के पास दबी 555 मिसाइल निष्क्रिय करने के लिए डीएम के आदेश पर एडीएम नजूल ने कमेटी का गठन कर लिया है। डीएम की सशर्त मंजूरी के बाद कमेटी में एसडीएम, सीओ के साथ ही वन विभाग को भी शामिल किया गया है।

loksabha election banner

21 दिसंबर 2014 को काशीपुर की चीनी मिल स्थित एसजी स्टील फैक्ट्री में स्क्रैप आया था। स्क्रैप को काटने के दौरान इसमें मौजूद एक मिसाइल फट गई थी। विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। बाद में जांच हुई तो पता चला कि स्क्रैप में 67 बड़ी और 488 छोटी मिसाइलें हैं। इसके बाद मिसाइलों को जसपुर की पतरामपुर चौकी के पास जमीन में दबा दिया गया था। कई साल बीतने के बाद एसएसपी डॉ.सदानंद दाते ने मिसाइल निष्क्रिय करने को पीएचक्यू को पत्राचार किया। पत्राचार के बाद बजट भी अवमुक्त हुआ। शासन से भी मिसाइल निष्क्रिय करने के लिए अनुमति मिलने पर सेना के मुख्यालय से संपर्क किया गया था। सेना मुख्यालय से मिले निर्देशों के बाद बीते दिनों आर्मी की बम डिस्पोजल यूनिट ने मौका मुआयना किया था। इसके बाद एसएसपी ने डीएम डॉ.नीरज खैरवाल से अनुमति मांगी थी। डीएम ने सशर्त मंजूरी देते हुए एडीएम नजूल जगदीश कांडपाल को मिसाइलें निष्क्रिय करने को कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। इसके बाद एसडीएम, सीओ और वन विभाग को कमेटी में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही मिसाइलों को सेना के साथ ही गठित कमेटी चिह्नित स्थल पर निष्क्रिय किया जाएगा।

---------

मिसाइलें निष्क्रिय करने को एडीएम ने कमेटी का गठन किया है। इसमें एसडीएम, सीओ और वन विभाग को शामिल किया गया है। जल्द ही सेना की बम डिस्पोजल यूनिट के साथ मिसाइलें चयनित स्थल पर निष्क्रिय की जाएंगी।

-डॉ.सदानंद दाते, एसएसपी, यूएसनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.