Move to Jagran APP

जांच में बताई गई जगह पर नहीं मिली 40 फर्म

रुद्रपुर में राज्यकर विभाग ने जिले में 40 फर्मो के जीएसटी रजिस्ट्रेशन रद कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 11:33 PM (IST)
जांच में बताई गई जगह पर नहीं मिली 40 फर्म
जांच में बताई गई जगह पर नहीं मिली 40 फर्म

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : राज्यकर विभाग ने जिले में 40 फर्मो के जीएसटी रजिस्ट्रेशन रद कर दिए हैं। यह सभी फर्म बताए गए पते पर जांच में नहीं मिली। इन फर्मो के संचालकों की तरफ से जीएसटी रिटर्न भी दाखिल नहीं किए जा रहे थे।

loksabha election banner

राज्यकर अधिकारी प्रकाश त्रिवेदी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में मिली छूट के बाद भी जीएसटी कर देने वाले व्यापारी लगातार रिटर्न दाखिल करने में लापरवाही बरत रहे हैं। बीते दिनों शहर से लेकर दूसरी तहसील क्षेत्रों में कई व्यापारिक संस्थाओं की तरफ से जीएसटी रजिस्ट्रेशन में जो पता दर्शाया गया था उसकी जांच कराई गई, जिसके बाद पता चला कि मौके पर उक्त पते की कोई फर्म नहीं है। ऐसे में इन व्यापारियों के नाम नोटिस जारी कर उनको जल्द से जल्द जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के पहले जवाब मांगा गया है। साथ ही रजिस्ट्रेशन भी तब तक के लिए रद कर दिया गया है। राज्यकर अधिकारी ने बताया कि यह सिलसिला लगातार चलेगा जो फर्म बीते छह माह से जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं कर रही हैं उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जीएसटी को लेकर 26 को व्यापारियों का विरोध

जासं, रुद्रपुर : जीएसटी के प्रावधानों के खिलाफ 26 फरवरी को आल इंडिया ट्रेड यूनियन विरोध करने की रणनीति बना रही है। व्यापारियों से विरोध करने का आह्वान किया जा चुका है। राज्यकर विभाग का इसी दिन 73 वां स्थापना दिवस समारोह भी आयोजित किया जाएगा। राज्यकर विभाग के अनुसार उप्र. के समय में पहले राज्यकर को व्यापार कर फिर बिक्री कर फिर मौजूदा समय में जीएसटी के तौर पर विभाग अस्तित्व में आया है। 26 फरवरी को विभाग का स्थापना दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाने की राज्यकर विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य कर अधिकारी प्रकाश त्रिवेदी ने बताया कि 26 फरवरी को जीएसटी के प्रावधानों को लेकर ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन की तरफ से विरोध को लेकर जानकारी मिली है। जीएसटी जब से लागू हुआ है तब से रिटर्न भरना आसान हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.