Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटो लिफ्टर

खटीमा पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 11:56 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटो लिफ्टर
पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटो लिफ्टर

संवाद सहयोगी, खटीमा : पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। वह पीलीभीत का रहने वाला है जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब रहा। आरोपित के कब्जे से चोरी की बुलेट व एक स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई है।

loksabha election banner

सीमांत में ऑटो लिफ्टर गैंग काफी दिनों से सक्रिय था। इस बीच एक के बाद एक वाहन सरेआम गायब होने लगे थे। इस पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देशन में सीओ मनोज ठाकुर के नेृत्तव में पुलिस की अलग-अलग टीमें आटो लिफ्टरों की धरपकड़ के लिए गठित की गई। शनिवार को मामले का खुलासा करते कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस टीम चारुबेटा चेक पोस्ट के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बुलेट पर सवार एक युवक पुलिस टीम को देख पीछे की ओर भागने लगा। इस पर उसका पीछा कर उसे दबोच लिया गया। पूछताछ में उसने स्वयं को पीलीभीत के हजारा कांबोज नगर निवासी अमनदीप सिंह बताया। बाइक के कागजात मांगने पर वह नहीं दिखा सका। उसने बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात स्वीकार की।

उसने बताया कि बाइक चोरी में उसके साथ बनगवां निवासी मंगत सिंह उर्फ मंगी भी साथ था। इस पर पुलिस ने बनगवां गांव में छापा मारा लेकिन आरोपित पुलिस को देख भाग निकला। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बनगवां में छिपाकर रखी गई एक स्प्लेंडर बाइक भी बरामद कर ली। टीम में कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआइ लक्ष्मण सिंह जगवाण, एसआई होशियार सिंह, आरक्षी नवीन कन्याल, तपेंद्र जोशी, नासिर, शहनवाज अंसारी आदि थे।

-------------

रेकी करने के बाद घटना को देते थे अंजाम

खटीमा: बाइक लिफ्टर वारदात से पहले रेकी करते थे। उसके बाद इत्मीनान से बाइक को मास्टर चाभी की मदद से स्टार्ट कर बाइक लेकर रफू चक्कर हो जाते थे।

--------------

सीसीटीवी फुटेज बना बड़ा आधार

खटीमा : सीसीटीवी फुटेज इस घटना के खुलासे में मददगार साबित हुई। बाइक चोर एक स्थान पर फुटेज में कैद हो गए थे। जिसके बाद पुलिस ने मैनुअल काम करना शुरू कर दिया ओर उसके हाथ ऑटो लिफ्टर के गिरेबान तक जा पहुंचे।

----------

व्यापारियों ने पुलिस को किया सम्मानित

खटीमा : बाइक चोरी का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को व्यापारियों ने फूलमाला व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष अरुण सक्सेना, महामंत्री अमन अरोड़ा, हिमांशु अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल, अमित वर्मा, रचित अग्रवाल, गौरव सोनकार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.