Move to Jagran APP

दिनेशपुर से छह जमाती पकड़े, किए आइसोलेट

रुद्रपुर में पुलिस ने ग्राम जयनगर खत्ते से तब्लीगी जमात के छह लोगों को पकड़कर आइसोलेट किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:13 AM (IST)
दिनेशपुर से छह जमाती पकड़े, किए आइसोलेट
दिनेशपुर से छह जमाती पकड़े, किए आइसोलेट

जेएनएन, रुद्रपुर-दिनेशपुर : पुलिस ने ग्राम जयनगर खत्ते से तब्लीगी जमात के छह लोगों को पकड़कर जिला अस्पताल जांच के लिए भेज दिया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें कोरोना संदिग्ध आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और नमूने लेकर जांच के लिए हल्द्वानी भेज दिए गए। ये लोग मार्च के दूसरे सप्ताह में नजीमाबाद मस्जिद से लौटे थे।

loksabha election banner

मुरादाबाद जमात में शिरकत होकर हल्द्वानी लौट रहे 13 लोगों को रुद्रपुर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए रुद्रपुर सीमा पर बुधवार को पकड़ लिया था। उन्हें पंतनगर किसान भवन में आइसोलेट कर दिया गया। सभी के नमूने के लेकर जांच के लिए भेज दिए गए थे। जांच में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इस पर पुलिस सक्रिय हो गई। आइसोलेट किए गए जमातियों से पूछताछ के आधार पर एसएसपी बरिदरजीत सिंह एवं क्यूआरटी टीम ने ग्राम जयनगर खत्ते से जमात के कोरोना छह संदिग्ध लोगों को पकड़कर जिला अस्पताल जांच के लिए भेज दिया, जहां पर सभी को आइोलेशन वार्ड में रखा गया है। साथ ही इनके नमूने लेकर जांच के लिए हल्द्वानी भेज दिया गया है। पुलिस ने जिला अस्पताल में जमात के आइसोलेशन के लोगों के परिजनों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अग्रवाल ने बताया कि सभी लोग दिल्ली की तब्ली़गी जमात में शामिल होने के लिए निकले थे। वह 11 मार्च को हल्द्वानी पहुंचे। वहां कुछ दिन रुकने के बाद सभी नजीबाबाद पहुंचे, जहां लॉकडाउन से पैदल वापस आ गए। सभी की ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर कोरोना का संदिग्ध मानकर क्यूआरटी टीम ने जांच के लिए भेज दिया। सुरक्षा की ²ष्टि के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। परिवार वालों को घर से न निकलने की सलाह दी गई है।

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव अग्रवाल ने बताया कि सभी छह लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। जिसे हल्द्वानी भेज दिया गया है। पीएमएस डॉ. टीडी रखोलिया ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में रखे गए गदरपुर निवासी युवक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उसे क्वारंटाइन किया जा रहा है। पंतनगर निवासी युवक की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। क्वारंटाइन की समय सीमा पूरी होने के बाद उसे घर भेजा जा रहा है। पीएमएस ने बताया कि ओमैक्स निवासी एक युवक जिला अस्पताल आया था। युवक की पत्नी उसे मुरादाबाद से लेकर आई है। स्वास्थ जांच के बाद उसे क्वारंटाइन किया गया है।

एसीएमओ अविनाश खन्ना ने बताया कि मेडिसिटी में भर्ती एक युवक बीते दिनों जर्मनी से आया था। कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया है।

==============

नजीबाबाद मस्जिद से लौटे छह लोगों का सैंपल कलेक्ट कर हल्द्वानी जांच के लिए भेजा गया है। सभी युवकों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

-डॉ. गौरव अग्रवाल, नोडल कोरोना, ऊधमसिंह नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.