Move to Jagran APP

चेक से छेड़छाड़ कर 60 लाख रुपये निकालने की कोशिश में फंसे पिता-पुत्र

ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर में चेक से छेड़छाड़ कर साठ लाख रुपए निकालने की कोशिश की गर्इ है। इस मामले में पुलिस पिता-पुत्र से पूछताछ कर रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 10:59 AM (IST)
चेक से छेड़छाड़ कर 60 लाख रुपये निकालने की कोशिश में फंसे पिता-पुत्र

जसपुर, [जेएनएन]: मूल चेक के साथ छेड़छाड़ कर धोखाधड़ी से 60 लाख रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। बैंक शाखा प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस एक अधिवक्ता और उसके पिता से पूछताछ कर रही है। 

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने एचडीएफसी बैंक की कालकाजी शाखा दिल्ली का चेक 19 मार्च को पीएनबी की शाखा जसपुर स्थित अपने खाते में लगाया था। क्लीयरेंस के लिए चेक एचडीएफसी बैंक में भेजा गया था। 20 फरवरी को नो पेमेंट रिपोर्ट के साथ एचडीएफसी बैंक से चेक पीएनबी में वापस आ गया। जिसके साथ संलग्न रिपोर्ट में मूल चेक से छेड़छाड़ करने की बात सामने आई। 

अधिकारियों तथा कर्मचारियों के अवलोकन के बाद पता चला कि चेक पर पहली तिथि 30 मार्च 2015 एवं रकम छह लाख रुपये अंकित थी। छेड़छाड़ के जरिए उसमें 2015 की जगह 2018 तथा अंकों में लिखे छह लाख के आगे एक शून्य बढ़ाकर शब्दों में लिखे सिक्स के बाद टीवाई लिखकर यानी सिक्सटीन किया गया था। खाते में रकम नहीं आने पर जब बुधवार को अधिवक्ता अपने पिता के साथ बैंक पहुंचा तो वह मूल चेक को वापस करने के लिए बैंक कर्मियों पर दबाव बनाने लगा। 

आरोप है कि उसने शाखा प्रबंधक रामकुमार के मना करने पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया और जान से मारने तथा झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर अन्य अधिवक्ता साथियों को भी बुला लिया। प्रभारी कोतवाल कमलेश भट्ट ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर पर उनकी ओर से उपलब्ध कराए गए अभिलेखों की जांच की जा रही है। उसके बाद ही कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: दस्तावेजों में की हेर-फेर, सचिवालय में पार्इ नौकरी

यह भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेज बनाकर लिया 15 लाख का कार लोन, ऐसे हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें: नौकरी दिलाने के नाम युवक से ठग लिए हजारों, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.