जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना संक्रमण की रफ्तार में जिले के अंदर धीरे-धीरे कमी आ रही है। सोमवार को जिले में कुल 12 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई। वहीं इलाज के दौरान काशीपुर में एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से संक्रमण की रोकथाम के लिए कुल 261 लोगों को होम आइसोलेट किया गया। जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 342 दर्ज की गई।

एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि सोमवार को वैक्सीनेशन में 45 वर्ष से ऊपर के कुल 2070 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। इसमें 1964 लोगों को पहली व 106 लोगों को दूसरी डोज दी गई। वहीं 18 साल से 44 साल के कुल 5064 लोगों को डोज दी गई, जिसमें 199 लोगों को दूसरी डोज दी गई। जिले के कुल 13 सेंटर पर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए स्लाट के आधार पर डोज देने की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की तरफ से की गई है। रिपोर्ट के अनुसार जिले में एक कोरोना संक्रमित को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। वहीं बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए चार लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। शिविर में 20 लोगों को लगी वैक्सीन

संस, बाजपुर : गांव जोगीपुरा स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल में सोमवार को शिविर में 20 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। आयुष चिकित्सक डा.राजकुमार के साथ टीम में एएनएम बलजीत कौर, आशा कार्यकर्ता लाल देवी, शिमला देवी, अनीता देवी, रशिम देवी, ग्राम विकास अधिकारी, राजस्व उप निरीक्षक शामिल थे। एएनएम सुखविदर कौर और सामाजिक कार्यकर्ता पवन कुमार वर्मा ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी किया।

Edited By: Jagran