Move to Jagran APP

बॉर्डर से आमद 10 हजार, जांच सिर्फ 26 की

ऊधमसिंह नगर जिले में विभिन्न रास्तों से रोज करीब 10 हजार से ज्यादा लोग पहुंच रहे। पर जांच नाम मात्र हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 11:55 PM (IST)
बॉर्डर से आमद 10 हजार, जांच सिर्फ 26 की

जेएनएन, ऊधमसिंह नगर : जिले में विभिन्न रास्तों से रोज करीब 10 हजार से ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं। इसमें बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच का दावा किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी रविवार को सिर्फ 26 लोगों की जांच हो पाई है। वहीं जिले में कुल 21 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

जिले में बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच फिलहाल तीन सीमा क्षेत्रों में की जा रही है। इसमें बहेड़ी-पुलभट्टा बॉर्डर, रामपुर-रुद्रपुर बॉर्डर व ठाकुरद्वारा-काशीपुर बॉर्डर पर निजी एजेंसी के जरिए कोरोना जांच का दावा किया जा रहा है, लेकिन विभागीय दावे के उलट हजारों की संख्या में लोग सीमा से जिले में दाखिल हो रहे हैं। ऐसे में प्रशासनिक दावा खोखला साबित होता नजर आ रहा है। रविवार को काशीपुर सीमा पर सात, रामपुर सीमा पर 14 व पुलभट्टा सीमा पर पांच की जांच की गई। एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि रविवार को जिले में आरटी-पीसीआर की जांच रिपोर्ट के आधार पर 15 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें सितारगंज का एक, किच्छा का दो, रुद्रपुर का आठ, बाजपुर के तीन व काशीपुर का एक मरीज शामिल है। वहीं ट्रू-नेट जांच में छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। बॉर्डर पर कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया। एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने बताया कि शनिवार की देर रात एसटीएच हल्द्वानी में गूलरभोज निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.