Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather: इन इलाकों का मौसम हुआ सुहावना, झमझम बारिश ने बुझाई जंगलों की आग; किसानों के चेहरे खिले

शनिवार को हुई वर्षा चलते जिले के कई जगहों पर जंगल आग से धधक रहे थे और उमस से लोग परेशान लेकिन शनिवार को हुई वर्षा के बाद दिन में आसमान में हल्के बादल छाए रहे लेकिन सांय किे समय वर्षा शुरू हो गई वर्षा शुरू होते ही नई टिहरी में मौसम सुहावना हो गया। इस सुहावने मौसम का यहां पहुंचे पर्यटकों ने भी खूब लुत्फ उठाया।

By Anurag uniyal Edited By: Aysha Sheikh Sun, 12 May 2024 07:26 AM (IST)
Uttarakhand Weather: इन इलाकों का मौसम हुआ सुहावना, झमझम बारिश ने बुझाई जंगलों की आग; किसानों के चेहरे खिले

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। शनिवार को वर्षा से नई टिहरी का मौसम सुहावना हो गया है। वर्षा से जंगलों की आग भी बुझ गई है। जिले के भिलंगना ब्लाक में तो काफी वर्षा हुई लंबे समय बाद भी नहीं टिहरी व आस-पास के क्षेत्रों में वर्षा नहीं हुई। शनिवार को हुई वर्षा के बाद जंगलो की आग भी बूझ गई है। वहीं कइ वहीं कई जगहों किसानों कों भी राहत मिली है।

खासकर चंबा-मसूरी फलपट्टी के काश्तकार तो आसमान की ओर टकटकी लगाए बैठे थे। शनिवार को हुई वर्षा चलते जिले के कई जगहों पर जंगल आग से धधक रहे थे और उमस से लोग परेशान, लेकिन शनिवार को हुई वर्षा के बाद दिन में आसमान में हल्के बादल छाए रहे लेकिन सांय किे समय वर्षा शुरू हो गई वर्षा शुरू होते ही नई टिहरी में मौसम सुहावना हो गया। इस सुहावने मौसम का यहां पहुंचे पर्यटकों ने भी खूब लुत्फ उठाया।

वर्षा से जंगलों की आग बुझी

गोपेश्वर: चमोली जनपद में मौसम का बदला मिजाज। शनिवार तड़के से वर्षा जारी रही हालांकि धीरे धीरे मौसम साफ होने के चलते दोपहर तक धूप खिली रही। सांय को चमोली जनपद में लगातार वर्षा से वनों की आग बुझने के साथ ही गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वन विभाग के कर्मचारी भले ही आग बुझाने में जुटे हुए हैं,लेकिन आग पर पूर्ण रुप से काबू नहीं पाया गया । शनिवार को हुई वर्षा से चमोली जनपद में जंगलों की आग भी बुझ गई है। जिससे वन विभाग ने भी राहत की सांस ली है। जंगलों में लगी आग बुझाने से धुंध भी हट गई है। साथ ही गर्मी से भी लोगों को निजात मिली है।