Move to Jagran APP

टीकाकरण को लेकर बच्चों में दिखा उत्साह

कोरोना की तीसरी लहर के गहराते खतरे के बीच प्रदेश में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर किशोरों में खासा उत्साह देखने को मिला। चार जनपदों चमोली उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग और टिहरी में 198 केंद्रों पर करीब 19577 किशोर-किशोरियों का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 10:07 PM (IST)
टीकाकरण को लेकर बच्चों में दिखा उत्साह

जागरण टीम, गढ़वाल: कोरोना की तीसरी लहर के गहराते खतरे के बीच प्रदेश में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर किशोरों में खासा उत्साह देखने को मिला। चार जनपदों चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी में 198 केंद्रों पर करीब 19577 किशोर-किशोरियों का टीकाकरण किया गया। वहीं, अधिकारियों ने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में अपने नजदीक टीकाकरण सेंटरों में आकर अपने बच्चों को अवश्य टीका लगवाएं। वैक्सीनेशन केंद्रों में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण का कार्य चलता रहा।

loksabha election banner

गोपेश्वर : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजकीय इंटर कालेज गोपेश्वर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। जिले में वैष्णवी को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगी। पहले दिन 5377 बच्चों का टीकाकरण किया गया।

कर्णप्रयाग : उपजिला चिकित्सालय के चिकित्साधीक्षक डा. राजीव शर्मा एवं कोविड वैक्सीनेशन में जुटे वरिष्ठ स्वास्थ्य कर्मी विनय बहुगुणा ने बताया विकासखंड कर्णप्रयाग में तीन जनवरी से प्रारंभ कोविड वैक्सीनेशन में 1021 किशोरों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई।

उत्तरकाशी : जनपद के राजकीय कीर्ति इंटर कालेज एवं राजकीय बालिका इंटर कालेज में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में किशोरों का कोविड टीकाकरण शुरू किया गया। पहले दिन 64 केंद्रों पर 7200 किशोर-किशोरियों को वैक्सीन लगाई गई।

नई टिहरी: जिले में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 30 केंद्रों पर 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाई गई। करीब चार हजार किशोरों को वैक्सीन लगाई गई।

रुद्रप्रयाग: जनपद में सोमवार को 48 केंद्रों पर वैक्सीनेशन लगाने का कार्य शुरू किया गया। पहले दिन तीन हजार किशोरों का वैक्सीनेशन किया गया। वहीं अभिभावकों ने इस अभियान की सराहना करते हुए इसे सरकार की अच्छी पहल बताया। यह अभियान तीन दिन तक चलेगा।

पौड़ी: शिक्षा विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में छह विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया। विधायक मुकेश कोली ने सेंट थामस स्कूल में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। -------

एनसीसी कैडेट्स का भी हुआ टीकाकरण

श्रीनगर गढ़वाल : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज श्रीकोट गंगानाली में संचालित हो रहे एनसीसी प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे एनसीसी कैडेट्स के लिए भी कोरोना विरोधी वैक्सीन लगवाने की विशेष व्यवस्था की गई। 15 से 18 आयु वर्ग के सभी कैडेट्स का शिविर में कोविड टीकाकरण किया गया। कर्नल जेके घोष की विशेष पहल पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह व्यवस्था की गई थी। राइंका श्रीनगर की एनसीसी अधिकारी मीनाक्षी पंत और सूबेदार दिनेश के साथ ही एनसीसी 4 यूके कंपनी पौड़ी के अन्य अधिकारियों ने भी टीकाकरण कार्य संचालन में विशेष सहयोग दिया। (जासं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.