Move to Jagran APP

गजब: चार करोड़ की सड़क पर डामर के नाम पर बिछा दी मिट्टी

जागरण संवाददाता नई टिहरी जौनपुर ब्लाक के मोगी-मसराज सड़क निर्माण में भारी गड़बड़ी सा

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 03:00 AM (IST)
गजब: चार करोड़ की सड़क पर डामर के नाम पर बिछा दी मिट्टी
गजब: चार करोड़ की सड़क पर डामर के नाम पर बिछा दी मिट्टी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: जौनपुर ब्लाक के मोगी-मसराज सड़क निर्माण में भारी गड़बड़ी सामने आई है। स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क पर हाल ही में हुए डामरीकरण का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो में सड़क पर डामर के बजाय मिट्टी बिछी दिख रही है। इसके बाद हरकत में आए पीएमजीएसवाई अधिकारियों ने डामरीकरण के 50 मीटर हिस्से को उखड़वा दिया है। साथ ही ठेकेदार को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

loksabha election banner

जौनपुर ब्लाक के घोड़ाखुरी-मोगी-मसराज सड़क का काम पीएमजीएसवाई करवा रही है। छह किमी लंबी सड़क को चार करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। पिछले दिनों स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क पर डामरीकरण की पोल खोलते हुए एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इसमें कुछ ग्रामीण लकड़ी से सड़क के डामरीकरण को उखाड़ते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सड़क निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी साफ नजर आ रही है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता राजेंद्र पंत ने सड़क पर लगभग 50 मीटर हिस्से को उखड़वा दिया। डामरीकरण के नाम पर मिट्टी ही बिछा दी गई है, जिससे डामर आसानी से उखड़ रहा है। अधिशासी अभियंता पंत ने सड़क निर्माण की जांच के आदेश भी जारी किए हैं। मामले में सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। राजेंद्र पंत ने बताया कि सड़क पर लगभग पचास मीटर हिस्से पर गलत तरीके से डामरीकरण किया गया है, जिसे उखड़वा दिया गया है। शुक्रवार को सड़क का निरीक्षण किया जाएगा। अगर निर्माण सही तरीके से नहीं हुआ है तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.