Move to Jagran APP

फिर आंदोलन की राह चले सीएचसी संविदा कर्मी

सीएचसी देवप्रयाग के उपनल संविदा कर्मियों ने सरकार की वादाखिलाफी को लेकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:13 AM (IST)
फिर आंदोलन की राह चले सीएचसी संविदा कर्मी
फिर आंदोलन की राह चले सीएचसी संविदा कर्मी

महराजगंज : सीमावर्ती क्षेत्र में दशकों से फलफूल रहे तस्करी, जुआ व नशे के अवैध कारोबार ने बहुत से नौजवानों की हंसती खिलखिलाती जिदगी को बर्बादी के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है। जागरुकता व रोकथाम के अभाव में तस्कर गिरोह से जुड़े लोग नौजवानों को चंद रुपयों का लालच देकर अवैध सामानों की ढुलाई के लिए कैरियर के रूप में इस्तेमाल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। गांवों में साल दर साल ऐसे युवाओं की तादात बढ़ती जा रही है, जो जवानी की दहली•ा पर कदम रखते ही अपनी शौक व मौज को पूरा करने के लिए पेशेवर गिरोहों के झांसे में फंसते जा रहे हैं। खाली समय में यही युवा स्वजन व जान पहचान के लोगों की नजर से बचकर चोरी छुपे तंबाकू, ड्रग्स व शराब आदि का सेवन भी कर रहे हैं, जिन्हें किसे जमाने में करने से वयस्क भी हिचकता था। गुमराह हो चुके इन नौजवानों के कारण इनके परिवार टूटने व बर्बादी के कगार पर पहुंचते जा रहे हैं ।

loksabha election banner

पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय सिंह चौहान का कहना है कि सीमा से सटे गांवों की गतिविधियों पर सुरक्षा एजेसियों की पैनी नजर है। इसके लिए पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। युवाओं को भटकाव से बचाने के लिए प्रशासन व स्वयंसेवी संस्थाएं समय- समय पर विविध प्रकार के आयोजन भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.