नई टिहरी : उत्तरांचल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तराधिकारी कल्याण परिषद के जिला सचिव प्रीति सिंह चौहान ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मारक के सुंदरीकरण किए जाने की मांग की है।

जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में प्रीति सिंह चौहान ने कहा कि नई टिहरी चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हीरा सिंह चौहान का स्मारक बनाया गया, लेकिन इस स्मारक की वर्षों बाद भी सुध नहीं ली गई। स्मारक का सुंदरीकरण की स्थानीय निवासी लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के स्मारक का सुंदरीकरण नहीं होने से स्थानीय निवासियों में रोष है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि स्मारक का सुंदरीकरण नहीं किया गया तो स्थानीय निवासी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। डीएम ने संस्थागत प्रसव कराने पर दिया जोर

नई टिहरी : जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला सभागार में हुई स्वास्थ्य विभाग की बैठक में जिलाधिकारी ने संस्थागत प्रसव कराने पर जोर दिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने होम डिलीवरी, स्टिल बर्थ और मातृ मृत्यु दर की जानकारी ली। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि कीर्तिनगर, जौनपुर, थौलधार, भिलंगना और प्रतापनगर ब्लाक में संस्थागत प्रसव बढ़ाने के लिए समीक्षा करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय जैन, एसीएमओ एनएचएम डा. अमित राय, गायनेकोलोजिस्ट डा. तुलसी बिष्ट, जनरल सर्जन आकांक्षा जोशी, एमओआइसी जाखणीधार अरविद आर्य, डीपीएम ऋषभ उनियाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। शहरी विकास मंत्री छह को जिले में

नई टिहरी : वित्त, शहरी विकास, विधायी एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल छह जुलाई को जनपद टिहरी गढ़वाल भ्रमण पर आ रहे हैं। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि छह जुलाई को जिला कार्यालय सभागार में 12 बजे प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला खनिज फाउंडेशन न्यास की शासी समिति की बैठक होगी। जिलाधिकारी ने समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थित रहने की अपील की है। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे बैठक में पूर्ण तैयारियों के साथ उपस्थित रहें।

Edited By: Jagran