Move to Jagran APP

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, 15 मवेशी जिंदा दफन

बीती रात भारी बारिश से जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:12 AM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, 15 मवेशी जिंदा दफन
आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, 15 मवेशी जिंदा दफन

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: बीती रात भारी बारिश से जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जौनपुर ब्लॉक के बिच्छू गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, भिलंगना ब्लॉक के गंगी गांव में तेज बारिश के चलते दो गोशाला के गिरने से मलबे में दबकर 15 मवेशियों की मौत हो गई। साथ ही 10 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। उधर, कैम्पटी फाल और धनोल्टी में बोल्डर गिरने से दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई।

loksabha election banner

सोमवार तड़के बिच्छू गांव निवासी 58 वर्षीय जयेंद्र सिंह मवेशियों को गोशाला से बाहर निकाल रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, बीती रात भिलंगना ब्लॉक के गंगी गांव में भी तेज बारिश से दो गोशाला ध्वस्त हो गई, जिसमें दबकर 15 मवेशियों की मौत हो गई। इनमें ग्रामीण वीर सिंह, भीम सिंह, दर्शन सिंह, गौर सिंह, सुंदर सिंह के मवेशी शामिल हैं। यहां के ग्रामीणों की आजीविका का मुख्य जरिया पशुपालन है। इसके अलावा गांव के 10 मकानों के साथ पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके कारण लोग गांव में ही कैद हो गए हैं। वहीं गदेरे में बाढ़ आने के कारण पांच गोशाला, दो पैदल पुलिया और पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं। तेज बारिश के चलते ग्रामीणों ने रातभर पहरा दिया। अतिवृष्टि के वक्त वो खेतों की ओर भाग गए, जिससे कोई अनहोनी घटित नहीं हुई।

उधर, भारी बारिश के चलते कैम्पटी फाल भी उफान पर है, जिसके चलते स्थानीय लोगों में दहशत है। कैम्पटी फाल क्षेत्र में पहाड़ी से बोल्डर गिरने से दो दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, धनोल्टी में भी प्रभुलाल चमोली की दुकान ध्वस्त होने से दुकान में रखा सामान दब गया। धनोल्टी क्षेत्र के बिड़कोट गांव निवासी गंभीर सिंह के मकान में मलबा घुसने से सामान खराब हो गया।

मकान की दीवार गिरने से महिला घायल: जौनपुर ब्लॉक के भुत्सी गांव निवासी विमला देवी के मकान की दीवार गिरने से महिला घायल हो गई। गांव में सड़क न होने के चलते ग्रामीणों ने लगभग आठ किमी पैदल चलकर महिला को डंडी-कंडी से सड़क तक पहुंचाया। फिर महिला को देहरादून के रायपुर स्थित अस्पताल के लिए रवाना किया।

------

गंगी गांव में बारिश से गोशाला ध्वस्त होने से लगभग 15 मवेशी जिंदा दफन गए हैं। 10 मकानों को भी नुकसान हुआ है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

रजा अब्बास, उप जिलाधिकारी घनसाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.