टिहरी, जेएनएन। गजा-खाड़ी मोटर मार्ग पर ऋषिकेश से आ रही टाटा सूमो खाई में जा गिरी। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। राजस्व पुलिस की माने तो सड़क पर पाला गिरा होने के कारण वाहन असंतुलित होकर खाई में गिरा।

रविवार सुबह नौ बजे ऋषिकेश से गजा आ रही टाटा सूमो गजा से करीब एक किमी पहले अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में 40 वर्षीय सुनील सकलानी निवासी 13 वेस्ट, दिल्ली की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, चालक मदन सिंह, प्रीतम सिंह, महेंद्र सिंह तीनों निवासी अदवाणी, सावित्री देवी निवासी चाका बैरोला, दिवान सिंह निवासी पयाल गांव घायल हो गए। हादसे की सूचना पर राजस्व पुलिस और स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकाल अस्पताल पहुंचाया। घायलों को पहले उपचार के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गजा लाया गया। यहां सुविधाएं न होने पर उन्हें नरेंद्रनगर चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया।

सड़कों पर चूना डालने की मांग की: स्थानीय लोगों ने मार्ग पर चूना डालने और गजा के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। राजस्व उपनिरीक्षक गजा विनोद राणा ने कहा कि सड़क पर पाला होने के कारण वाहन रपट गया। वहीं एआरटीओ निखिलेश ओझा ने कहा कि सड़कों पर जहां पाला ज्यादा गिर रहा है, वहां लोनिवि से चूना डालने को कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें: टिहरी में खाई में गिरी कार, दिल्ली के दो पर्यटकों की मौत; एक घायल

डंपर के खाई में गिरने से दो गंभीर 

रुद्रप्रयाग में रविवार को गौरीकुंड हाईवे पर एक डंपर खाई में गिरने से चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रविवार तड़के चार बजे गौरीकुंड हाईवे पर अगस्त्यमुनि के पास गंगताल में ऊखीमठ जा रहा एक डंपर हाईवे से खाई में जा गिरा। हादसे में 35 वर्षीय संदीप निवासी ऊखीमठ और 30 वर्षीय सुमंत निवासी ऊखीमठ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों ने ही मोबाइल से पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों का रेस्क्यू कर 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि पहुंचाया। उपचार के बाद दोनों घायलों को चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें: पत्थर लगने से खाई में गिरी स्कूटी, महिला की जान गई Dehradun News

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस