Move to Jagran APP

17 घंटे बाद थत्यूड़ के पास मिले लापता पर्यटक

संवाद सूत्र, नैनबाग: प्रसिद्ध पर्यटक स्थल नागटिब्बा घूमने पहुंचे पर्यटकों का दल रास्ता भटक गया, जिसस

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:38 PM (IST)
17 घंटे बाद थत्यूड़ के पास मिले लापता पर्यटक
17 घंटे बाद थत्यूड़ के पास मिले लापता पर्यटक

संवाद सूत्र, नैनबाग: प्रसिद्ध पर्यटक स्थल नागटिब्बा घूमने पहुंचे पर्यटकों का दल रास्ता भटक गया, जिससे वह रातभर परेशान रहे। पर्यटकों के भटकने की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन व वन विभाग हरकत में आया। वन विभाग की टीम पर्यटकों को ढूंढने नागटिब्बा के जंगल में पहुंची और रातभर खोजबीन के बाद मंगलवार को पर्यटक 17 घंटे बाद नागटिब्बा से दस किलोमीटर दूर थत्यूड़ के औतड़ गांव के पास जंगल में मिले, जिन्हें नैनबाग लाया गया है।

loksabha election banner

देहरादून के राजपुर से चार पर्यटक 15 नवंबर को वन प्रभाग मसूरी रेंज के तहत प्रसिद्ध पर्यटक स्थल नागटिब्बा के भ्रमण पर आए थे। यह स्थल दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है, जहां पर पर्यटक तंबू लगाकर रह रहे थे। 16 नवंबर को बारिश शुरू हो गई। बर्फबारी की आशंका को देखते हुए पर्यटक शाम छह बजे यहां से वापस जाने के लिए निकले लेकिन वे रास्ता भटक गए और कड़ाके की सर्दी में इधर-उधर भटकते रहे। इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने से उन्हें रास्ते का पता नहीं चला और पंतवाड़ी आने के बजाय वे दूसरी तरफ निकल पड़े। टीम लीडर विशाल थापा ने इसकी सूचना मसूरी के डीएफओ कहकशा नसीम को दी, जिस पर डीएफओ ने बद्री रेंज अधिकारी मेधावी कीर्ति को इसकी जानकारी दी। इसके बाद स्थानीय प्रशासन व कंट्रोल रूम नई टिहरी को भी इसकी सूचना पहुंचाई गई, जिस पर बीती शाम ही वन विभाग की बदरी रेंज की टीम पर्यटकों को ढूंढने निकली। रातभर विभाग की टीम खोजबीन में जुटी रही और मंगलवार थत्यूड़ के औतड़ गांव के पास वे जंगल में मिले, जिसके बाद वन विभाग की टीम ने भी राहत की सांस ली। विशाल थापा ने बताया कि वह चार साथी विशाल थापा, सत्यव्रत, शुबोजी और राहुल नागटिब्बा आए थे और 16 को वापसी के दौरान बारिश व बर्फबारी के चलते रास्ता भटक गए थे और जंगल में पहुंच गए। रात में वह टेंट लगाकर रहे और फोन पर वन विभाग की टीम को जानकारी देते रहे। इसके बाद टीम ने उन्हें ओताड़ गांव के पास गदेरे से खोज निकाला। बद्री रेंज अधिकारी मेधावी कीर्ति ने बताया कि सोमवार को पर्यटकों के रास्ता भटकने की सूचना मिली थी। मंगलवार सुबह 11 बजे नागटिब्बा से 10 किमी दूर थत्यूड़ के औताड़ गांव के पास गदेरे में चारों को ढूंढ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.