Move to Jagran APP

ग्रामीणों को दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी

संवाद सहयोगी, चंबा: सूचना सेवा एवं प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा की ओर से प्रशासन के सहयोग से आयोजित

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 06:43 PM (IST)
ग्रामीणों को दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी
ग्रामीणों को दी विभिन्न योजनाओं की जानकारी

संवाद सहयोगी, चंबा: सूचना सेवा एवं प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा की ओर से प्रशासन के सहयोग से आयोजित योजना मेले में ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीणों की 203 शिकायतें दर्ज की गई।

loksabha election banner

मंगलवार को नगर क्षेत्र गजा के राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित मेले में जिला उद्यान अधिकारी डॉ. डीके तिवारी ने कहा कि विभाग उद्यानीकरण और सब्जी उत्पादन को लेकर कई तरह की योजनाएं चला रहा है। किसानों को सब्सिडी पर बीज, खाद, दवाएं और फलदार पौधे दिए जाते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया ने कहा कि पेंशन धारक को अपने बैंक खातों को अपडेट रखना चाहिए। वहीं खातों को आधार कार्ड से जोड़ा भी जाना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर समय पर पेंशन नहीं आएगी। डॉ. अभिषेक पैन्यूली ने कहा कि दुग्ध उत्पादन के लिए अपने दुधारू पशुओं का समय पर टीकाकरण करें। आजीविका परियोजना से सहायक प्रबंधक जगमोहन ¨सह ने परियोजना की ओर से किसानों की आय बढ़ाने के लिए किए जा रहे कार्यो की जानकारी दी। सूचना सेवा के जिला प्रभारी बृजेश धर्मा और प्रगतिशील जन विकास संगठन के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल ने कहा कि इस तरह मेला लगाने का उद्देश्य ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करना है। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अनिल भंडारी, सिविल सोसाइटी नकोट के अध्यक्ष विक्रम ¨सह रावत, प्रधान मान ¨सह चैहान, कुंवर ¨सह चैहान, राजवीर ¨सह चौहान, दिनेश खाती, मनजीत ¨सह नेगी, प्रवीण पंवार, प्रवीण उनियाल, सुशील सकलानी, प्रधान बिजेन्द्र ¨सह खाती, मनजीत ¨सह नेगी, टंखी ¨सह नेगी, रमेश चैहान आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.