Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: हाईटेक सुविधाओं के साथ होगा चुनाव, 28 मतदान केंद्रों पर लगेंगे सैटेलाइट फोन और वायरलेस सिस्टम

Lok Sabha Election 2024 उत्तराखंड में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन और पुलिस की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। सुरक्षित मतदान और किसी भी तरह की परेशानी की जानकारी अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए मोबाइल नेटवर्क होना बेहद जरूरी है लेकिन जिले के 28 मतदान केंद्र ऐसे में हैं जहां मोबाइल फोन काम नहीं करते हैं। ऐसे में पुलिस इन मतदान केंद्रों में वायरलेस सिस्टम लगा रहा है।

By Anurag uniyal Edited By: Swati Singh Published: Tue, 26 Mar 2024 04:37 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 04:37 PM (IST)
सैटेलाइट फोन और वायरलेस सिस्टम से रखी जाएगी नजर

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। मोबाइल और डिजिटल क्रांति के इस युग में टिहरी जिले के 28 मतदान केंद्रों में फोन नेटवर्क की सुविधा नहीं है। ऐसे में यहां पर प्रशासन सैटेलाइट फोन और वायरलेस सिस्टम लगाएगा। इन मतदान केंद्रों में मोबाइल फोन नेटवर्क न होने के कारण यहां पर सैटेलाइट फोन और वायरलेस सिस्टम की मदद से मतदान कराया जाएगा।

loksabha election banner

शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन और पुलिस की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। सुरक्षित मतदान और किसी भी तरह की परेशानी की जानकारी अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए मोबाइल नेटवर्क होना बेहद जरूरी है, लेकिन जिले के 28 मतदान केंद्र ऐसे में हैं जहां मोबाइल फोन काम नहीं करते हैं। ऐसे में पुलिस इन मतदान केंद्रों में वायरलेस सिस्टम लगा रहा है।

वायरलेस सिस्टम के लिए पुलिसकर्मी होंगे तैनात

इसके बाद मतदान प्रक्रिया में लगे अधिकारी और कर्मचारी जिला मुख्यालय के संपर्क में रहेंगे। इसके लिए उक्त 28 केंद्रों में पुलिस की ओर से वायरलेस सिस्टम के लिए कर्मी भी तैनात किए जाएंगे। इनमें सबसे ज्यादा 12 मतदान केंद्र नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में हैं। इसके बाद धनोल्टी में दस, घनसाली में चार और टिहरी में दो मतदान केंद्र संचार सुविधा विहीन हैं।

दूरसंचार सुविधाविहीन मतदान केंद्र

विधानसभा क्षेत्र मतदान केंद्र
नरेंद्रनगर 12
धनोल्टी 10
घनसाली 4
टिहरी 2

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

टिहरी जिले में 28 मतदान केंद्रों में मोबाइल नेटवर्क नहीं है। इस कारण यहां पर सैटेलाइट फोन दिए जाएंगे और वायरलेस सिस्टम भी लगाया जाएगा। - नवनीत सिंह भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, टिहरी गढ़वाल।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अल्मोड़ा संसदीय सीट की टक्कर होगी खास, भाजपा की पकड़ है मजबूत; क्या कांग्रेस करेगी करिश्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.