Move to Jagran APP

पटवारियों ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददातानई टिहरी राजस्व उपनिरीक्षक व राजस्व सेवक संघ ने डीएम टिहरी डॉ. वी ष

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 05:25 PM (IST)
पटवारियों ने डीएम के  खिलाफ खोला मोर्चा
पटवारियों ने डीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: राजस्व उपनिरीक्षक व राजस्व सेवक संघ ने डीएम टिहरी डॉ. वी षणमुगम के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि डीएम ने कुछ पटवारियों को जबरन सेवानिवृति देने के साथ ही पदावनत भी कर दिया है। ऐसे में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर संघ इन प्रकरणों पर दोबारा विचार करने की मांग करता है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो फरवरी से सभी पटवारी हड़ताल पर चले जाएंगे।

loksabha election banner

राजस्व उपनिरीक्षक एवं राजस्व सेवक संघ ने मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर में डीएम डॉ. वी षणमुगम के खिलाफ प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। हालांकि इस दौरान डीएम डॉ. वी षणमुगम कार्यालय में नहीं थे। वह पिछले कुछ दिनों से अवकाश पर चल रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि डीएम टिहरी ने वार्षिक प्रविष्टियों को आधार बनाकर पटवारी मोहन लाल व भरत लाल को अनिवार्य सेवानिवृति दे दी। इसी तरह जबरन पटवारी सोहन लाल, करम सिंह, महेश व महावीर सजवाण को भी अनिवार्य सेवानिवृति दी है। कामेश्वर भट्ट को निलंबन के साथ ही पदावनत करने की कार्यवाही की है। डीएम की इस तरह की कार्यवाही से जिले के पटवारी संघ में रोष व्याप्त है। मुख्यमंत्री से पटवारियों के प्रकरण में सकारात्मक रूप से पुनर्विचार की मांग की गई है। प्रदर्शन में पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष हेतराम ममगाईं, सचिव सूरदास गडोही, महिपाल सिंह पुंडीर, पूनम राणा, संजय कुमार, हरिकिशन आदि कई पटवारी मौजूद रहे।

फोटो 21 - एनडब्ल्यूटीपी 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.