Move to Jagran APP

मजदूरों को बांटी खाद्य सामग्री

जागरण टीम, गढ़वाल: कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन, पुलिस, नगर पंचायत और स्वयंसेवी संस्थाएं सड़कों, घर

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:45 PM (IST)
मजदूरों को बांटी  खाद्य सामग्री
मजदूरों को बांटी खाद्य सामग्री

जागरण टीम, गढ़वाल: कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन, पुलिस, नगर पंचायत और स्वयंसेवी संस्थाएं सड़कों, घरों और झोपड़ियों में रह रहे श्रमिक परिवारों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं।

loksabha election banner

घनसाली में कोरोना संक्रमण को देखते प्रशासन मुस्तैदी से काम पर जुट गया है। शहर से लेकर अब ग्राम पंचायत स्तर पर भी असंगठित और गरीब लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण का कार्य शुरू किया गया है। प्रशासन ने शनिवार को नगर पंचायत घनसाली में पांच परिवार को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए। तहसीलदार रेनू सैनी ने बताया कि शहर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर कोरोना संक्रमण के कारण घरों में कैद मजदूरों की शीघ्र सूची तैयार कर क्षेत्रीय पटवारी से उन के लिए खाद्य सामग्री के पैकेट उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

रुद्रप्रयाग में शनिवार को गश्त के दौरान कोतवाली रुद्रप्रयाग में कांस्टेबल कुलदीप मेहरा और लखपत सिंह ने लॉक डाउन के कारण एक गरीब परिवर की सूचना मिली,जिसमें एक नौ वर्षीय दीपक, आठ वर्षीय देविका एवं उनकी 70 वर्षीय दादी गंगा देवी के साथ जवाड़ी में रहते हैं। बच्चों की माता का देहांत हो चुका है, जबकि पिता सुंदरलाल विक्षिप्त हैं। परिवार का पालन पोषण करने के लिए कोई भी नहीं है, बच्चों की दयनीय स्थिति को देखते हुए कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने आवश्यक वस्तुएं एवं घरेलू खाद्य सामग्री आदि प्रदान की।

पौड़ी शहर में बिहार, बिजनौर, नजीमाबाद सहित नेपाल आदि स्थानों के मजदूर बड़ी संख्या में रहते हैं। अधिकांश मजदूर बाहर होटलो में ही खाते हैं, लेकिन लॉक डाउन के चलते होटल बंद होने के कारण इन मजदूरों के समक्ष खाने को संकट पैदा हो गया है। ऐसे में इन मजदूरों के लिए प्रशासन ने शहर के बीचों बीच स्थित डीएवी कॉलेज परिसर में निश्शुल्क भोजन की व्यवस्था की है। इस शिविर की देखरेख एसडीएम सदर अंशुल सिंह कर रहे हैं। अंशुल सिंह ने बताया कि भोजन व्यवस्था के दौरान पूरे सावधानी बरत रहे हैं। भोजन के लिए बैठने के दौरान शुक्रवार रात करीब 250 शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.