Move to Jagran APP

युवा वोटरों में दिखा गजब का उत्साह

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नगर पालिका चुनाव में कई युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मताधिका

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 03:01 AM (IST)
युवा वोटरों में दिखा गजब का उत्साह
युवा वोटरों में दिखा गजब का उत्साह

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नगर पालिका चुनाव में कई युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर इन युवाओं में काफी उत्साह था।

loksabha election banner

किसी भी चुनाव में पहली बार मतदान कर रहे युवाओं का उत्साह देखते ही बनता था। युवा सुबह ही मतदान के लिए बूथ पर पहुंच गए थे और अपने मत का प्रयोग करने के लिए लाइन में खड़े रहे। पहली बार मतदान कर रहे युवा पिछले बीस दिन से इसका इंतजार कर रहे थे, क्योंकि यह उनका पहला अनुभव था। किस तरह मतदान किया जाता है और उनकी वोट की अहमियत क्या है। सभी बूथों पर ऐसे मतदाता काफी संख्या में पहुंच थे। युवा अन्य कार्यों को छोड़कर पहले मतदान के लिए बूथों पर पहुंचे और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अपने मत का प्रयोग करने के बाद नये मतदाता काफी खुश नजर आए। पहली बार मतदान करने पहुंची अंबिका रावत का कहना है कि उन्होंने पहली बार अपने मत का प्रयोग किया यह उनका पहला अनुभव था। वहीं दीप्ति शर्मा का कहना है कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित थी और कई दिनों से इसका इंतजार कर रही थी। कल्पना का कहना है कि उन्हें नगरपालिका में पहली बार मतदान का अधिकार मिला, वह हर कीमत पर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहती थी और उन्होंने अपने बूथ पर पहुंचकर अपना मत डाला। इस दौरान वह काफी खुश नजर आ रही थी। रवि डंगवाल तो इस चुनाव का काफी समय से इंतजार कर रहे थे, क्योंकि पहली बार उन्हें यह अवसर मिल रहा था। पहली बार मतदान कर रहे अंबुज गुनसोला तो काफी उत्साहित नजर आ रहे थे, वह सुबह ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे और लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। पहली बार मतदान कर रहे इन युवाओं ने मतदान के बाद मोबाइल से अपनी फोटो भी खींची। उनका कहना है कि पहली बार मतदान कर वह काफी खुशी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.