Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- दिव्य काशी की तरह ही भव्य होगा बदरीनाथ धाम

आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी जिले के कंडीसौड़ में एक अरब 41 करोड़ 37 लाख लागत वाली कुल 21 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि बदरीनाथ धाम दिव्य काशी की तरह ही भव्य होगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 09:14 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 09:14 PM (IST)
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- दिव्य काशी की तरह ही भव्य होगा बदरीनाथ धाम
टिहरी के कंडीसौड़ में आयोजित सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वाराणसी में काशी-विश्वनाथ की भव्यता समूचे विश्व ने देख ली है, बदरीनाथ धाम भी इसी तरह भव्य होगा। कहा कि अब विश्व की निगाह केदारनाथ और बदरीनाथ धाम पर है। केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कार्य जारी है, जबकि मास्टर प्लान के तहत बदरीनाथ धाम को विकसित किया जाना है।

loksabha election banner

शुक्रवार को टिहरी जिले के कंडीसौड़ में मुख्यमंत्री ने एक अरब 41 करोड़ 37 लाख लागत वाली कुल 21 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले वाराणसी में काशी-विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए संकरी गलियों से होकर गुजरना पड़ता था। आज वहां शानदार सड़क है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी का कायाकल्प किया गया है।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां भी साझा कीं। कार्यक्रम में विधायक प्रीतम सिंह पंवार, पूर्व विधायक महावीर रांगड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा, टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव और एसएसपी तृप्ति भट्ट उपस्थित थे।

उधर, कार्यक्रम में पूर्व विधायक महावीर रांगड़, नारायण सिंह राणा और विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने कुछ योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। सीएम ने कहा कि इन योजनाओं के परीक्षण के बाद इनको स्वीकृति दी जाएगी।

अब सेना को गोली चलाने के लिए नहीं लेनी पड़ती स्वीकृति

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मोदी सरकार के शासनकाल में सेना और मजबूत हुई है। सीमाओं पर तैनात जवानों को बेहतर उपकरण और हथियार उपलब्ध कराए गए हैं। पहले सेना बुनियादी संसाधनों के लिए भी जूझ रही थी। दुश्मन गोली चला दे तो सेना को जवाब देने के लिए भी अनुमति लेनी पड़ती थी। अब सेना को पूरी छूट है और उसी का परिणाम है कि आतंकी वारदातों में कमी आई है। हमारी सेना दुश्मन को घर में घुसकर मार रही है।

यह भी पढ़ें:- अल्मोड़ा पहुंचे सीएम धामी, बोले- गांवों को आत्मनिर्भर बनाकर रोकेंगे पलायन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.