Move to Jagran APP

सांसदों के निलंबन पर भड़के कांग्रेसी

जागरण टीम, गढ़वाल: लोकसभा से कांग्रेस के 25 सांसदों को निलंबित करने की कार्रवाई पर गढ़वाल में कांग्र

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 07:07 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 07:07 PM (IST)

जागरण टीम, गढ़वाल: लोकसभा से कांग्रेस के 25 सांसदों को निलंबित करने की कार्रवाई पर गढ़वाल में कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर निलंबन वापस लेने की मांग की।

loksabha election banner

नई टिहरी में कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा नीत सरकार में केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने संवैधानिक परंपराओं को ताक पर रखकर ललितगेट प्रकरण में ललित मोदी की मदद की है। उन्होंने कहा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ ललितगेट प्रकरण में सम्मिलित होने के गंभीर आरोप हैं, कांग्रेस उनके भी इस्तीफे की मांग कर रही थी जिससे चलते कांग्रेस सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट, शहर अध्यक्ष राकेश लांबा, प्रदेश सचिव राकेश राणा, सोहनवीर सजवाण, रणवीर सिंह नेगी, संपत लाल शाह, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत, शकुंतला नेगी, मनवर सिंह सजवाण आदि शामिल थे।

इसी मुद्दे पर पौड़ी में कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कामेश्वर राणा, सुखदेव बडोनी, भरत सिंह रावत, बलवीर राणा, सुंमत नेगी, बीरेंद्र सिंह, पदमेंद्र बिष्ट, मुकेश आदि के नाम शामिल हैं।

उत्तरकाशी में जिला कांग्रेस कमेटी ने डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में कहा कि भाजपा तानाशाही रवैया अपना रही है और अलोकतांत्रिक तरीके से कार्रवाई कर रही है। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष घनानंद नौटियाल, राजेन्द्र प्रसाद, बलवीर ¨सह, आनंद ¨सह, शीशपाल ¨सह, कृष्ण प्रताप, रमेश सेमवाल आदि थे।

कोटद्वार में जिला कांग्रेस कमेटी ने संसद में 25 कांग्रेसी सांसदों के निलंबन को भारतीय लोकतंत्र का काला दिन बताया है। मंगलवार को जिला अध्यक्ष दीपक बडोला के नेतृत्व में कांग्रेसी जुलूस की शक्ल में तहसील में पहुंचे व एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष संजय मित्तल, गन्ना विकास परिषद के उपाध्यक्ष विजय नारायण सिंह, डॉ.चंद्रमोहन खर्कवाल, प्रवेश रावत सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.