Move to Jagran APP

व्यापार संघ ने वापस लिया बाजार बंद रखने का फैसला

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग रुद्रप्रयाग बाजार को बुधवार से बंद रखने का निर्णय पहले ही दिन व्यापार स

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:09 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:13 AM (IST)
व्यापार संघ ने वापस लिया बाजार बंद रखने का फैसला

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग बाजार को बुधवार से बंद रखने का निर्णय पहले ही दिन व्यापार संघ को वापस लेना पड़ा। डीएम ने कुछ व्यापारियों द्वारा बाजारों को जबरन बंद कराने के फैसले को शासनादेश का उल्लंघन बताया। डीएम वंदना ने नगर पालिका रुद्रप्रयाग व जिले की तीनों नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए शासनादेश के मुताबिक बाजार खुला रखने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कुछ व्यापारी जबरन बाजार बंद कराना चाहते हैं जो कि शासनादेश का उल्लंघन है। जिले में दुकानों को तय समय पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खोला जाएगा। वहीं ऊखीमठ व रुद्रप्रयाग में बाजार बंद होने की खबर के बाद मंगलवार को बाजारों में खरीददारों की खूब भीड़ जुटी। कई जगह पर लोग शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते भी नजर आए।

loksabha election banner

बता दें जनपद में तीन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद तिलबाड़ा, अगस्त्यमुनि व्यापार संघ ने एक सप्ताह के लिए बाजार बंद करने का निर्णय लिया था, इसके बाद रुद्रप्रयाग व्यापार संघ ने भी 27 से 31 मई तक बाजार बंद रखने का फैसला कर लिया। लेकिन मंगलवार को फिर से व्यापार संघ रुद्रप्रयाग ने बैठक कर निर्णय वापस ले लिया। व्यापार संघ अध्यक्ष चन्द्रमोहन ने बताया कि बाजार बंद करने का निर्णय सभी व्यापारियों की सहमति पर वापस लिया गया है। वहीं तिलबाड़ा में भी व्यापार संघ द्वारा बाजार बंद करने के आह्वान का खास असर नहीं रहा। कुछ दुकानें ही बंद रही, जबकि अन्य दुकानें खुली रही।

वहीं ऊखीमठ में बाजार बंद होने की अफवाह के चलते मंगलवार को आसपास के गांवों से काफी लोग बाजार पहुंचे जिससे दिनभर भीड़भाड़ रही। इस अफवाह के कारण बैंक एवं एटीएम में काफी भीड़ रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.