Move to Jagran APP

दिल्ली से आए प्रवासी सीधे पहुंचे घर, हंगामा; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रुद्रप्रयाग के जखोली की एक ग्राम सभा में बुधवार को दिल्ली से आए तीन प्रवासियों के सीधे घर चले जाने को लेकर हंगामा हो गया। इस बात को लेकर दो पक्षों में खासा विवाद हुआ।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 05:24 PM (IST)
दिल्ली से आए प्रवासी सीधे पहुंचे घर, हंगामा; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
दिल्ली से आए प्रवासी सीधे पहुंचे घर, हंगामा; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। जखोली की एक ग्राम सभा में बुधवार को दिल्ली से आए तीन प्रवासियों के सीधे घर चले जाने को लेकर हंगामा हो गया। इस बात को लेकर दो पक्षों में खासा विवाद हुआ। पुलिस ने तीनों प्रवासियों को न केवल क्वारंटाइन किया, बल्कि उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया। तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं जनपद के अन्य कई गांव से भी प्रवासियों के होम क्वारंटाइन के दौरान गांव में घूमने की शिकायतें आ रही हैं, जिस पर पुलिस ने उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

बुधवार को कोतवाली रुद्रप्रयाग में जवाड़ी ग्राम सभा में दिल्ली से आए तीन व्यक्तियों को क्वारंटाइन सेंटर में न ठहरा कर निजी आवास में रहने चले गए, जिस पर गांव में दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पर पुलिस ने उक्त तीनों व्यक्तियों को राजकीय इंटर कॉलेज जवाड़ी रुद्रप्रयाग में रखा। यही नहीं, तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया।

वहीं, दूसरे मामले में कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस को ग्राम प्रधान कलना की ओर से सूचना दी गई कि उनके गांव में हरियाणा से आए हुए एक व्यक्ति क्वारंटाइन सेंटर को छोड़कर इधर-उधर घूम रहा है। सूचना पर घोलतीर चौकी पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया। इसी तरह, चौकी तिलवाड़ा पुलिस को सूचना मिली कि क्वारंटाइन सेंटर पाली में एक व्यक्ति ने जाकर लोगों के बाल काटे गए हैं। इस सूचना पर चौकी तिलवाड़ा पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे भी क्वारंटाइन कर दिया है। ऊखीमठ थाना, सोनप्रयाग व गुप्तकाशी में भी पुलिस को गांवों से लगातार क्वारंटाइन किए गए लोगों के नियमों का पालन न करने की शिकायतें आ रही हैं, जिस पर पुलिस गांव में पहुंचकर कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह का कहना है कि जो भी नियमों को तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रधान के साथ मारपीट करने पर मुकदमा दर्ज

पंचायत क्वारंटाइन को लेकर मानपुर गांव में प्रधान धर्मेंद्र व एक परिवार के तीन सदस्यों के बीच मारपीट हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ भी परिवार के तीन सदस्यों ने हाथापाई की। मामले में दारोगा भगवान सिंह बिष्ट की ओर से तीनों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं एक आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामले, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 25 प्रवासियों के लिए रैंडम

कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि बीती मंगलवार की देर शाम मानपुर गांव में पंचायत क्वारंटाइन सेंटर पर प्रधान धर्मेंद्र और एक परिवार के बीच पंचायत क्वारंटाइन को लेकर विवाद हो गया। प्रधान के साथ मारपीट करने वाले आरोपितों ने पुलिस के साथ भी हाथापाई की। मामले में आरोपित कमल प्रसाद, सूरज कुड़ियाल और गौरव कुड़ियाल के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, गाली-गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं आरोपित कमल प्रसाद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। दो आरोपित फरार चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में एक ही दिन में 14 लोग मिले पॉजिटिव, बढ़ीं मुश्किलें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.