संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: सोमवार को पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस मौके पर दर्ज 48 शिकायतों में से 33 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम शेष शिकायतों को निर्धारित एक सप्ताह के भीतर निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

पुराने विकास भवन सभागार में आयोजित जनता दरबार डीएम मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में हुआ। जनता दरबार में ग्रामीणों ने कमसाल ने वर्ष 2019 दैवीय आपदा के कारण गढ़गौरा से चैंटी पैदल मार्ग भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त होने, मायाराम ग्राम नगरासू ने ग्राम नगरासू में रेलवे द्वारा अधिगृहित का प्रतिकर चाहने, विमल चन्द्र शुक्ला ग्राम नागजगई ने पेयजल व्यवस्था एवं हैंड पंपों के रख रखाव, समस्त ग्रामवासी तमिंड ने वर्ष 2019 दैवीय आपदा के कारण तमिंड तिलवाड़ा पैदल मार्ग तथा सिल्ली सतेरा खाल मार्ग क्षतिग्रस्त होने, दौलत सिंह ग्राम चढीगांव ने रेलवे अधिग्रहण में उनके ससुर के हिस्से की भूमि का उनकी पुत्रियों को मुआवजा दिलाने, बीरेन्द्र सिंह ग्राम सिल्ला ने स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनने पर प्रोत्साहन राशि न मिलने, चन्द्र किशोर सिंह ग्राम नगरासू ने रेलवे विभाग से अभी तक ग्राम नगरासू के खाता खतौनी संख्या 01 के खेत संख्या-87 का मुआवजा न देने की शिकायत दर्ज की।

डीएम ने सभी अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार अवशेष शिकायतों का निस्तारण करने का निर्देश दिए। इस अवसर अपर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार पांडे, सहायक जिला विकास अधिकारी रमेश चन्द्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके झा, उपजिलाधिकारी सदर वृजेश तिवाड़ी, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ वरूण अग्रवाल, जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चौधरी समेत अन्य अधिकारी एवं फरियादी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप