Move to Jagran APP

सिलगढ़ क्षेत्र में कई घरों में घुसा मलबा

बुधवार रात्रि हुई तेज बारिश से जखोली विकास खंड के सिलगढ़ क्षेत्र में कई घरों में मलबा घुस गया जबाकि कंडाली मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:46 PM (IST)
सिलगढ़ क्षेत्र में कई घरों में घुसा मलबा
सिलगढ़ क्षेत्र में कई घरों में घुसा मलबा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बुधवार रात्रि हुई तेज बारिश से जखोली विकास खंड के सिलगढ़ क्षेत्र में कई घरों में मलबा घुस गया, जबाकि कंडाली मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। जिले में 15 मोटर मार्ग अवरुद्ध चल रहे हैं। भूस्खलन से ऊखीमठ-चोपता मंडल मोटरमार्ग एवं छेनागाढ़-घंघासू मोटरमार्ग पर भी आवाजाही बंद है। लगभग 60 गांव का संपर्क कटा हुआ है।

loksabha election banner

बुधवार रात्रि को जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई, जिससे सिलगढ़ पट्टी के मुसाढुंग गांव में भारी नुकसान हुआ है। यहां पांच व्यक्तियों के घरों में मलबा घुस गया। गांव के ठीक ऊपर से भारी मात्रा में मलबा आने से गांव के आंगनबाड़ी केंद्र, यशवीर सिंह चौहान, हरबीर सिंह व पवन जखवाल, कर्ण जखवाल के भवनों को भी भारी नुकसान पहुंचा है, जबकि कंडाली मोटर मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है। सिलगढ़ विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष वीर सिंह रावत ने बताया कि गांव के ठीक ऊपर भूस्खलन होने से गांव को खतरा बना हुआ है।

बारिश से क्षतिग्रस्त हुए ऊखीमठ-चोपता मोटरमार्ग पर आवाजाही बंद पड़ी हुई है। सुबह छेनागाढ़-घंघासू मोटर मार्ग पर भूस्खलन होने से मार्ग बंद हो गया। क्षेत्रीय ग्रामीणों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जिले के लगभग 15 ग्रामीण मार्ग बारिश होते ही मलबा पत्थर आने से बाधित हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने बंद होने वाली सड़कों को शीघ्र खोलने के आदेश दिए हैं, लेकिन लगातार बारिश के बीच सड़कों को खोलने में विभाग और संबंधित ठेकेदारों को परेशानी हो रही है। लगातार हो रही बारिश से जिले के 60 गांव के ग्रामीणों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्र बंद सड़कों को खोलने की मांग की है। वहीं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवाल ने कहा कि बंद पड़ी सड़कों को खोलने का कार्य चल रहा है, जबकि सिलबढ़ में भी नुकसान का जायजा प्रशासन की टीम ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.