Move to Jagran APP

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में भी शहर की रेटिग बढ़ाएं

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग नगर पंचायत अगस्त्यमुनि ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में अपने शहर की रेटिग अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 04:52 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 04:52 PM (IST)
स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में भी शहर की रेटिग बढ़ाएं

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: नगर पंचायत अगस्त्यमुनि ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में अपने शहर की रेटिग अच्छी लाने के लिए शहरवासियों से अधिक से अधिक संख्या में वोटिग करने की अपील की है। वोटिग की अंतिम तिथि 31 जनवरी रखी गई है। इसके अलावा भारत सरकार की टीमें भी विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता का सर्वे कर रही है। स्वच्छता अभियान में अच्छी रैकिग आने वाले शहरों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

देश में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का अंतिम चरण चल रहा है। नगर पंचायत अगस्त्यमुनि भी इस अभियान में प्रतिभाग कर रहा है। वैसे तो नगर स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है, लेकिन नगरवासियों को स्वच्छता की जानकारी भारत सरकार के मोबाइल एप एमएमएस द्वारा रजिस्टर्ड करना होगा। इसके अलावा नगर पंचायत अध्यक्ष अरूणा बेंजवाल व नगर के अन्य कर्मचारी नगर को अव्वल स्थान दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। नगर पंचायत अगस्त्यमुनि को वर्ष 2019 में भारत सरकार के साथ ही राज्य सरकार भी स्वच्छता सर्वेक्षण पुरस्कार से सम्मानित कर चुकी है। नगर पंचायत के ईओ हरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि नगर पंचायत अगस्त्यमुनि में में तालीबगड़, सौड़ी, जवाहरनगर, बनियाड़ी, विजयनगर, अगस्त्यमुनि, सिल्ली सेरा वार्ड सात शामिल है। वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर शहर की जनसंख्या 6557 है। यह पूरा क्षेत्र 5.24 वर्ग किमी में फैला हुआ है। नगर में डूर टू डूर जैविक व अजैविक कूड़ा उठाया जा रहा है। नगर में सार्वजनिक व हाईटेक शौचालयों का निर्माण कर प्रतिदिन साफ सफाई भी की जा रही है। इसके अलावा नगर में मोबाइल कूड़ा वाहन से भी लोगों से नगर को स्वच्छ रखने की अपील की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.