Move to Jagran APP

बैंक शाखा नहीं खुलने पर दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

संवाद सहयोगी,पिथौरागढ़: सीमांत तहसील मुनस्यारी की बांसबगड़ न्याय पंचायत में आज तक एसबीआई की ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 10:49 PM (IST)
बैंक शाखा नहीं खुलने पर दी चुनाव बहिष्कार की धमकी
बैंक शाखा नहीं खुलने पर दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

संवाद सहयोगी,पिथौरागढ़: सीमांत तहसील मुनस्यारी की बांसबगड़ न्याय पंचायत में आज तक एसबीआई की बैंक शाखा नहीं खुल पाई हैं। 14 गांवों के लोग पिछले पांच वर्षो से इसके लिए आवाज उठा रहे हैं। कोई पहल नहीं होने से खिन्न ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर शीघ्र बैंक शाखा नहीं खोले जाने पर आगामी लोकसभा चुनावों के बहिष्कार की धमकी दी।

loksabha election banner

न्याय पंचायत के अंतर्गत आने वाले 14 गांवों के पंचायत प्रतिनिधि शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने कहा कि पांच वर्ष से बांसबगढ़ में एसबीआई की बैंक शाखा खोले जाने की मांग की जा रही हैं। बैंक प्रबंधन की ओर से तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के लिए ग्रामीणों से कहा गया था, ये सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भी बैंक शाखा नहीं खोली जा रही है। एसबीआई की दूसरी शाखा क्षेत्र से 35 किमी.दूर है। जिसके चलते महिलाओं और बुजुर्गो को वित्तीय लेन देने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर शीघ्र बैंक शाखा खोले जाने की मांग की। जिलाधिकारी से मिलने वालों में जगत सिंह महर, होशियार सिंह राणा, ईश्वर सिंह मर्तोलिया, सुंदर सिंह धामी, जगदीश सिंह बिष्ट, जय सिंह दानू, गंगा धामी, देवेंद्र राणा, शंकर खड़ायत, जीवन मेहरा, रमेश चंद्र जोशी, जगत बृथ्वाल आदि शामिल थे।

जिलाधिकारी से मिलने के बाद क्षेत्रवासियों ने कहा है कि उनकी मांग शीघ्र पूरी नहीं की जाती है तो वे आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.