Move to Jagran APP

विद्यालय में शिक्षक ही नहीं, प्रदर्शन को उतरे छात्र

संवाद सूत्र, धारचूला: सांसद आदर्श गांव स्थित राजकीय इंटर कालेज जुम्मा में शिक्षकों का टोटा बना

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:26 PM (IST)
विद्यालय में शिक्षक ही नहीं, प्रदर्शन को उतरे छात्र

संवाद सूत्र, धारचूला: सांसद आदर्श गांव स्थित राजकीय इंटर कालेज जुम्मा में शिक्षकों का टोटा बना हुआ है। सरकार के आश्वासन के बाद भी शिक्षको की तैनाती नहीं होने से गुस्साए विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए अपने अभिभावकों के साथ 14 किमी दूर तहसील मुख्यालय पहुंच कर धरना दिया।

loksabha election banner

भारत नेपाल और चीन सीमा पर स्थित राइंका जुम्मा में इंटर कक्षाओं को पढ़ाने के लिए प्रवक्ता नहीं हैं। हाईस्कूल की कक्षाओं को पढ़ाने वाले सहायक अध्यापकों के कई पद रिक्त चल रहे हैं। इस संबंध में जुम्मा क्षेत्र की जनता कई बार आंदोलन कर चुकी है। शिक्षकों की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंच कर सीईओ कार्यालय के सम्मुख भी प्रदर्शन कर चुकी है। जुम्मा गांव जिले का सांसद द्वारा चयनित आदर्श ग्राम है। इस विद्यालय में शिक्षकों के नहीं होने से यहां पढ़ने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार

की तरफ जा रहा है।

प्रवक्ता और शिक्षकों के अभाव में बच्चे विद्यालय में जाकर खाली बैठे रहते हैं। विभाग द्वारा सितंबर माह तक विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती का आश्वासन दिया गया था। मध्य सितंबर बीत चुका है शिक्षकों की तैनाती नहीं हो सकी है। जिसे लेकर शुक्रवार को विद्यालय में पढ़ने वाले सभी बच्चे और उनके अभिभावक पीटीए के नेतृत्व में तहसील मुख्यालय धारचूला पहुंचे। जहां पर एसडीएम कार्यालय के सम्मुख जोरदार प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

प्रदर्शनकारियों ने तीस सितंबर तक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने पर विद्यालय में ही बच्चों के साथ क्रमिक अनशन पर बैठने की धमकी दी गई। प्रदर्शन करने वाले अभिभावकों में पीटीए अध्यक्ष विशन सिंह धामी, रू प सिंह धामी ,बीडीसी सदस्य सोहन सिंह, भूपेंद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, पूरन सिंह, नरेंद्र सिंह, रतन सिंह सहित सैकड़ों विद्यार्थी शामिल थे। इस मौके पर वित्त मंत्री, सीईओ, शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.