Move to Jagran APP

Son Killed Mother: मां ने वृद्धावस्था पेंशन के रुपये नहीं दिए...बेटे ने कुल्हाड़ी से काट डाला, गांव में हड़कंप

Son Killed Mother वृद्धावस्था पेंशन के रुपये नहीं देने पर एक व्यक्ति ने अपनी मां की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। बाद में मां को मरा हुआ समझ कर जंगल की तरफ भाग गया। पुलिस ने हत्यारे पुत्र राम थारू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Wed, 01 Feb 2023 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 12:41 PM (IST)
Son Killed Mother: मां ने वृद्धावस्था पेंशन के रुपये नहीं दिए...बेटे ने कुल्हाड़ी से काट डाला, गांव में हड़कंप
Uttarakhand News: बेटे ने निकट में लकड़ी काटने के लिए रखी कुल्हाड़ी से सीधे अपनी वृद्धा माता पर प्रहार किए।

संवाद सूत्र, झूलाघाट : Uttarakhand News: पड़ोसी देश नेपाल के कैलाली जिले के लम्कीचुहा नगरपालिका में वृद्धावस्था पेंशन के रुपये नहीं देने पर एक व्यक्ति ने अपनी मां की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। लम्कीचुहा नगरपालिका के वार्ड नंबर छह निवासी राम थारु 40 वर्ष ने अपनी मां लगनी देवी 71 वर्ष को मिलने वाली वृद्धावस्था पेंशन मांगी।

loksabha election banner

मां को मरा हुआ समझ कर जंगल की तरफ भाग गया

लगनी देवी ने घर के खर्च के लिए रखे रुपये देने से मना कर दिया। जिस पर गुस्साए बेटे ने निकट में लकड़ी काटने के लिए रखी कुल्हाड़ी से सीधे अपनी वृद्धा माता पर प्रहार किए।

बाद में मां को मरा हुआ समझ कर जंगल की तरफ भाग गया। घटना के समय घर का अन्य कोई सदस्य मौके पर नहीं था। पड़ोस में रहने वाले को इसका पता चला।

हत्यारे राम थारू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

पड़ोसी लहूलुहान वृद्धा लगनी देवी को लम्की अस्पताल ले गया और सूचना पुलिस को दी। अस्पताल में भर्ती लगनी देवी की गंभीर हालत देखते हुए उसे धनगढ़ी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जंगल में जाकर हत्यारे पुत्र राम थारू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लम्की पुलिस ने बताया कि राम थारू हत्या के आरोप में पूर्व में भी पांच साल की सजा काट चुका है।

सरसों के खेत में मिली लाश, जानवरों ने नोंच रखा था शव

वहीं रुद्रपुर में संदिग्ध हालात में दूधियानगर निवासी युवक की मौत हो गई। उसकी लाश 15 एकड़ क्षेत्र में सरसों के खेत में मिली। शव को जानवरों ने पेट से सिर तक बुरी तरह से नोंचकर खाया हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार सुबह बीएचइएल के पास एफएसएल को जाने वाले मार्ग से एक राहगीर जा रहा था। इस दौरान वह शौच के लिए पास में ही सरसों के खेत में पहुंच गया। जहां उसे एक लाश दिखाई दी। यह देख उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। इस पर सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना पर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा चौकी प्रभारी अर्जुन गिरी पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही शव की पहचान का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिली। जिस पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कोतवाल विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि काफी प्रयास के बाद मृतक की पहचान दूधियानगर वार्ड नंबर 13 निवासी 35 वर्षीय अनिल सिंह पुत्र होरी लाल के रूप में की। शव एक-दो दिन पुराना लग रहा है। जानवर ने उसके पेट से सिर तक बुरी तरह नोंच रखा है। जिसके कारण केवल हड्डी ही रह गई है। बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा। बताया कि मृतक नशे का आदी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.