संस, पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को एक ही परिवार के सात लोगों समेत कुल 20 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित परिवार के घर को सील कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरीश चंद्र पंत ने बताया कि मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पिथौरागढ़ नगर के पियाना वार्ड में एक ही परिवार के सात लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। संक्रमित परिवार के घर को सील कर दिया गया है। बुधवार को संक्रमित परिवार के घर के आसपास के क्षेत्र के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा मुख्यालय के आसपास के 7 व धारचूला में 6 लोगों में भी संक्रमण पाया गया है। मंगलवार को करीब 300 लोगों के लैब सैंपल जांच के लिए भेजे गए। वहीं, जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में 1986 लोगों का टीकाकरण किया गया। ========= तीन पुलिस कर्मियों समेत टनकपुर व बनबसा में 43 कोरोना पॉजिटिव

टनकपुर : जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार आई कोरोना रिपोर्ट में तीन पुलिस कर्मियों समेत टनकपुर व बनबसा में 43 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। संयुक्त चिकित्सालय के डा. आफताब आलम ने बताया कि टनकपुर व बनबसा के लोगों की संयुक्त चिकित्सालय में सैंपलिंग ली जा रही है। मंगलवार के पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। इधर एसडीएम हिमाशु कफल्टिया ने क्षेत्र के लोगों से गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाने व सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि जनपद में 12 स्थानों पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। कोरोना मरीजों के लिए जिला अस्पताल में 66 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें 32 ऑक्सीजन बेड तथा 34 सस्पेक्टेड केस के लिए निर्धारित किए गए हैं। वहीं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है। रेमिडेसिविर की मांग की गई है। वर्तमान में 210 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप