संवाद सूत्र, बेरीनाग : 14 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीमांत जनपद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके तहत जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा फ्लैग मार्च कर मतदाताओं से बिना किसी दबाव के भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की जा रही है।

बुधवार को बेरीनाग में पुलिस व एसएसबी ने फ्लैग मार्च निकाला । पुलिस से एसआइ दान सिंह धौनी व एसएसबी के असिस्टेंट कमांडर बाबू राम के नेतृत्व में जवानों ने नगर के जवाहर चौक, बैंक चौराहे, बस स्टैंड, गणेश चौक और नया बाजार तक फ्लैग मार्च निकाला। इसका मुख्य उद्देश्य आम जनता को यह संदेश देना है कि वे विधानसभा चुनाव के दौरान बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार रहें, पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बल उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार हैं। एसआइ दान सिंह धौनी ने कहा कि जो भी मतदान के दौरान शांति व्यवस्था भंग करेगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । इस मौके पर लोगों को कोविड-19 के दृष्टिगत शासन/ प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने, मास्क धारण करने, शारीरिक दूरी व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की भी अपील की गई। फ्लैग मार्च में तहसीलदार थल भूपाल सिंह रौतेला, एसएसबी से एसआइ उच्छप सिंह देवली आदि मौजूद रहे। ========== विधानसभा चुनाव को देख सुरक्षा बलों ने सीमा क्षेत्र में बढ़ाई सतर्कता संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: विधानसभा चुनावों को देखते हुए सुरक्षा बलों ने भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम सीमा क्षेत्र में गश्त कर रही है।

बुधवार को झूलाघाट थाना प्रभारी संतोष तिवारी और एसएसबी की एसआइ अन्नू के नेतृत्व में जवानों ने सीमा क्षेत्र में गश्त की। जवानों ने इस दौरान ग्रामीणों के साथ संपर्क कर सीमा क्षेत्र में होने वाली किसी भी तरह की अवैध गतिविधि की सूचना तत्काल सुरक्षा बलों को दिए जाने का अनुरोध किया। बता दें नेपाल सीमा क्षेत्र में मादक पदाथो की तस्करी, वन्य जीव जंतुओं के अवैध शिकार और अवैध आवागमन की आशंका रहती है। सीमा क्षेत्र किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियों पर पूर्ण अंकुश के लिए सुरक्षा बल मुस्तैद हैं।

Edited By: Jagran