Move to Jagran APP

20 दिन बाद भी नहीं खुली सड़क, ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में दिया धरना

मानसून के पहले चरण में हुई भारी बारिश से बंद हुई सिलौनी-क्वीगांव सड़क 20 दिन बाद भी नहीं खुल सकी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 10:32 PM (IST)
20 दिन बाद भी नहीं खुली सड़क, ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में दिया धरना
20 दिन बाद भी नहीं खुली सड़क, ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में दिया धरना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : मानसून के पहले चरण में हुई भारी बारिश से बंद हुई सिलौनी-क्वीगांव सड़क 20 दिन बाद भी नहीं खुल सकी है। सड़क खोलने की गुहार का विभागीय अधिकारियों पर कोई असर नहीं होने से खिन्न ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर कलक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया। ग्रामीणों ने शीघ्र सड़क नहीं खोले जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

नेपाल सीमा से लगी सीमा को जोड़ने वाली सिलौनी-क्वीगांव सड़क 16 जून को भारी बारिश के चलते बंद हो गई थी। सड़क बाधित होने से दर्जनों गांवों में रहने वाली तीन हजार की आबादी प्रभावित हो रही है। ग्रामीण सड़क खोलने के लिए कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन लोक निर्माण विभाग ने बंद सड़क को खोलने के लिए कोई पहल नहीं की।

खिन्न ग्रामीण सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट समक्ष धरना दिया। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क बंद होने से क्षेत्र की तीन हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हो रही है। बीमार और गर्भवती महिलाओं को बाजार तक पहुंचाने में ग्रामीणों को खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने कहा कि शीघ्र सड़क खोलने के लिए पहल नहीं होती है तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। धरना देने वालों में प्रेमराम, महेश राम, रोशन राम, लक्ष्मण सिंह जोरा, मनोज प्रभात सिंह, मीना सौन, गणेश सिंह सौन आदि शामिल रहे। धरने के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इधर जिलाधिकारी ने लोनिवि अधिकारियों को शीघ्र सड़क खोलने के निर्देश दिए हैं।

----------

:: पैकेज

बेरीनाग-राईआगर सड़क में कलमठ दे रहे हैं हादसों को दावत फोटो : 05 पीटीएच 01

परिचय: राईआगर- बेरीनाग सड़क में बने आधे अधूरे कलमट =आये दिन दुपहिया वाहन चालक हो रहे हैं चोटिल

= पूर्व ब्लाक प्रमुख ने दी सड़कों पर उतरने की चेतावनी

संवाद सूत्र, बेरीनाग : तहसील मुख्यालय को जोड़ने वाली राईआगर-बेरीनाग सड़क लंबे समय से खस्ताहाल है। ऊपर से आधे अधूरे बने कलमठों ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। कई बार शिकायत के बाद भी सड़क की हालत सुधारने के लिए कोई पहल नहीं होने से क्षेत्र के लोगों में गहरा आक्रोश है।

राईआगर-बेरीनाग का छह किलोमीटर हिस्सा खस्ताहाल है। डामर बह जाने से सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं, जिसके चलते वाहन चालक पहले ही खासे परेशान थे अब विभाग ने इस हिस्से में बनाए जा रहे कलमठ आधे अधूरे ही छोड़ दिए हैं। कममठों की सरिया सड़क पर झूल रही हैं। इससे गंभीर हादसे की आशंका बनी हुई है। वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व ब्लाक प्रमुख रेखा भंडारी ने कहा है कि सड़क की हालत सुधारने के लिए कई बार विभाग से मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र सड़क की हालत नहीं सुधारी गई तो वे क्षेत्र की जनता को साथ लेकर सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.