Move to Jagran APP

जनरल गैद¨रग में समस्याएं गिना लगाई वायदों की झड़ी

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: एक दशक के लंबे अंतराल के बाद छात्र संघ चुनावों की सामान्य सभा में

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:04 PM (IST)
जनरल गैद¨रग में समस्याएं गिना लगाई वायदों की झड़ी

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: एक दशक के लंबे अंतराल के बाद छात्र संघ चुनावों की सामान्य सभा में प्रत्याशी पूरे रंग में नजर आए। तमाम समस्याओं को गिनाते हुए प्रत्याशियों ने इनके समाधान के लिए वायदों की झड़ी लगाई।

loksabha election banner

महाविद्यालय परिसर में आयोजित सामान्य सभा में प्रत्याशियों ने महाविद्यालय में प्राध्यापकों की कमी, हर वर्ष अंकतालिकाओं में होने वाली गड़बड़ियां और इन्हें दूर कराने में आम छात्र-छात्राओं को होने वाली परेशानी, बगैर होमवर्क के लागू की गई सेमेस्टर प्रणाली के चलते पैदा होने वाली तमाम दिक्कतों का जिक्र करते हुए कहा कि महाविद्यालय में पर्याप्त पुस्तकें नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को बाजार से महंगी किताबें खरीदनी पड़ रही हैं। दावेदारों ने कहा कि महाविद्यालय की स्थिति को और बेहतर करने के लिए बहुत कुछ किए जाने की जरू रत है। चुने जाने पर वे समस्याओं का समाधान करेंगे। करीब डेढ़ घंटे तक चली सामान्य सभा में प्रत्याशियों ने खूब शेरो-शायरी भी की। सभा का संचालन चुनाव प्रभारी डा. अजय शुक्ल ने किया। सभा में कुल 14 प्रत्याशियों ने अपनी बात रखी। उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए एक- एक ही नामांकन होने से इन पदों पर निर्विरोध चुनाव तय है। सामान्य सभा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल महाविद्यालय परिसर में तैनात रहा। पहाड़ की संस्कृति को पहुंचायेंगे राष्ट्रीय फलक तक पिथौरागढ़: छात्र संघ में पहली बार शामिल किए गए सांस्कृतिक सचिव पद के दावेदारों ने पहाड़ की संस्कृति को बेमिसाल बताते हुए कहा कि सांस्कृतिक क्षेत्र में बहुत कुछ किए जाने की जरू रत है। दावेदारों ने छात्र संघ के माध्यम से पहाड़ की संस्कृति को राष्ट्रीय फलक तक पहुंचाने के लिए कार्य करने का वायदा किया। मतदान केंद्र से 100 गज की दूरी तक धारा 144 लागू पिथौरागढ़: आठ सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने मतदान केंद्र से 100 गज की परिधि में धारा 144 लागू कर दी है। उपजिलाधिकारी सदर एसके पांडे ने निषेधाज्ञा लागू करते हुए कहा है कि महाविद्यालय के छात्र-छात्रा, महाविद्यालय के प्राध्यापक, कर्मचारी, सुरक्षा कर्मियों के अलावा अन्य कोई इस परिधि में प्रवेश नहीं करेगा। उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.