जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ और चम्पावत जिले के दवा प्रतिनिधियों ने जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। चिकित्सकों के पद नहीं भरे जाने को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

गांधी चौक में दवा प्रतिनिधि संगठन के अध्यक्ष भुवन पांडेय के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन में कहा गया कि जिला अस्पताल पिथौरागढ़ में हृदय रोग विशेषज्ञ का पद रिक्त चल रहा है। इएनटी विशेषज्ञ के सेवानिवृत्ति के बाद पद रिक्त चल रहा है। चर्म रोग विशेषज्ञ के तबादले के बाद प्रतिस्थानी नहीं आया है। भुवन पांडेय ने कहा कि जिला अस्पताल में जिले की पांच लाख की आबादी के अलावा मित्र राष्ट्र नेपाल के तीन जिले और चम्पावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर के सीमावर्ती गांवों के लोग उपचार को आते हैं। चिकित्सक नहीं होने से रोगियों को बरेली, हल्द्वानी और दिल्ली जाना पड़ रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने लंबे समय से रिक्त चल रहे पदों पर नियुक्ति नहीं होने को प्रदेश सरकार की उपेक्षा बताया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस अवसर पर संगठन के सचिव भगवान सिंह, कोषाध्यक्ष गंभीर भंडारी आदि ने संबोधित किया। प्रदर्शन करने वालों में सह सचिव सुरेश जोशी, भरत कुमार, जगदीश पांडेय, कमल बम, एससी भट्ट, खीम भंडारी, गोविंद भंडारी, मनोज भंडारी, मनोज बिष्ट, अमित साह, गिरीश भट्ट, सीपी ओझा, विजय, ललित, महेश बसेड़ा, हरेंद्र जोशी, रवि उपरारी, निर्मल पांडेय, शाहदाब खान, रवि उपरारी, निर्मल पांडे, सुनील अवस्थी, जेएन सिंह, संतोष सिंह, विरेंद्र सिंह, ललित, कैलाश आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran